ऑयल इंडिया लिमिटेड में वर्कपर्सन के 421 रिक्त पदों पर आवेदन का अंतिम मौका

ऑयल इंडिया लिमिटेड में वर्कपर्सन के 421 रिक्त पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 30 जनवरी 2024 तय की गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) से होकर गुजरना होगा।

सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए ऑयल इंडिया लिमिटेड में वर्कपर्सन के 421 रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती में शामिल होने का सुनहरा मौका है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी कल यानी 30 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही IOL आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद इस भर्ती के लिए विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10+2 (इंटरमीडिएट/)/ ट्रेड सर्टिफिकेट/ संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा हासिल किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु पदानुसार 33/ 36/ 38 वर्ष तय की गयी है। ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की आयु की गणना 30 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ ही आपको निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये तय किया गया है। एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस/दिव्यांग/एक्स सर्विसमैन कैंडिडेट्स इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) से होकर गुजरना होगा। अंतिम मेरिट लिस्ट केवल सीबीटी एग्जाम में किये गए प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com