आपने कई बार ऐसी खबरें सुनी होगी कि लोगों को कहीं गढ़ा हुआ धन मिल गया हो। कुछ ऐसा ही पश्चिमी फ्रांस में एक खाली पड़े घर को तोड़ने पहुंची टीम के साथ हुआ। मकान को ध्वस्त करते समय उन्हें वहां एक घड़े में सोने के सिक्के मिले।आपने कई बार ऐसी खबरें सुनी होगी कि लोगों को कहीं गढ़ा हुआ धन मिल गया हो। कुछ ऐसा ही पश्चिमी फ्रांस में एक खाली पड़े घर को तोड़ने पहुंची टीम के साथ हुआ। मकान को ध्वस्त करते समय उन्हें वहां एक घड़े में सोने के सिक्के मिले।  पोंट-एवन के ब्रिटनी शहर स्थित एक घर में मजदूरों ने काम शुरू किया तो उन्हें वहां एक लेड का कंटेनर मिला। वह तो उन्हें वह एक सामान्य घड़ा ही लगा लेकिन न जब उन्होंने उसे हिलाया तो सिक्कों की खनक हुई।  घड़े के अंदर उन्हें 600 बेल्जियम सोने के सिक्के मिले जो कि 1870 के थे और उस पर किंग लियोपोल्डज II का स्टाम्प था। इस किंग ने 1865 से 1909 तक शासन किया था।  पुलिस को श्रमिकों ने जो राशि सौंपी है उसकी कीमत अभी ज्ञात नहीं है।  एक स्थानीय अखबार के मुताबिक इन सिक्कों की पूरी कीमत एक लाख यूरो (1,18,000 डॉलर) हो सकती है।   फ्रांसीसी कानून के तहत, जिसने इस धन को खोजा और जिस जमीन के अंदर मिला उसके मालिक के बीच ये धन आधा-आधा बंटेगा।  ले बिहान के मुताबिक घर का मालिक इस धन के मिलने से जरा भी आश्चर्यचकित नहीं था क्योंकि उसके दादा कॉइन कलेक्टर थे।

पोंट-एवन के ब्रिटनी शहर स्थित एक घर में मजदूरों ने काम शुरू किया तो उन्हें वहां एक लेड का कंटेनर मिला। वह तो उन्हें वह एक सामान्य घड़ा ही लगा लेकिन न जब उन्होंने उसे हिलाया तो सिक्कों की खनक हुई।

घड़े के अंदर उन्हें 600 बेल्जियम सोने के सिक्के मिले जो कि 1870 के थे और उस पर किंग लियोपोल्डज II का स्टाम्प था। इस किंग ने 1865 से 1909 तक शासन किया था।

पुलिस को श्रमिकों ने जो राशि सौंपी है उसकी कीमत अभी ज्ञात नहीं है।

एक स्थानीय अखबार के मुताबिक इन सिक्कों की पूरी कीमत एक लाख यूरो (1,18,000 डॉलर) हो सकती है। 

फ्रांसीसी कानून के तहत, जिसने इस धन को खोजा और जिस जमीन के अंदर मिला उसके मालिक के बीच ये धन आधा-आधा बंटेगा।

ले बिहान के मुताबिक घर का मालिक इस धन के मिलने से जरा भी आश्चर्यचकित नहीं था क्योंकि उसके दादा कॉइन कलेक्टर थे।