गोरखपुर में COVID-19 से संक्रमित पांच कोरोनाध्यनों की हुई मौत, 602 हुए स्वस्थ

मंगलवार को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में कमिश्नर के पीए सहित पांच कोरोनाध्यनों की मौत हो गई, इनमें चार शहर के और देवरिया की एक महिला थी। इसके अलावा शहर की एक महिला को स्वजन इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इस तरह मृतकों की संख्या छह हो गई। कोरोना संक्रमण के कुल 271 और की जांच हुई। 206 निगेटिव व 65 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 39 मरीज हैं। अब जिले में कोरोनाटेन्स की संख्या 1207 हो गई है। 602 ठीक वाले घर के पास हैं। 26 की मौत हो गई है। 579 मरीजों का इलाज चल रहा है।

कमिश्नर के पीए 47 वर्षीय संजय संक्रमित होने के बाद 10 जुलाई को भर्ती हुए थे। उन्हें शुगर व हाइपरटेंशन की बीमारी थी। उन्हें लगातार ऑक्सीजन दिया जा रहा था, पाइप हटाते ही उनका ऑसीजन लेवल 70 से नीचे आ जा रहा था।

 

उनका इलाज संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के डॉक्टरों के सुपरविजन में चल रहा था। मंगलवार की सुबह उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर वेंटीलेटर पर रखा गया। इलाज के दौरान रात 8:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।उनकी पत्नी व बच्ची भी संक्रमित हैं, बीआरडी में इलाज चल रहा है। राजघाट निवासी 61 वर्षीय मो. उमर तीन जुलाई, यहीं के 26 वर्षीय शहनवाज आलम 20 जुलाई, गोरखनाथ के 40 वर्षीय जावेद खान आठ जुलाई को कोरोना वार्ड में भर्ती हुए थे। उनकी मंगलवार को मौत हो गई। सोमवार को रात आठ बजे शाहपुर निवासी 55 वर्षीय उर्मिला देवी को स्वजन इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद शव स्वजन को सौंपा गया। देवरिया की 65 वर्षीय सिराजुलनिशा 19 जुलाई को भर्ती हुई थीं। सोमवार की रात में उनकी मौत हो गई। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि बॉडी डिस्पोजल कमेटी ने सभी के शव मंगलवार को कोविड 19 प्रोटोकाल के तहत स्वजन को सौंप दिया। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के गांव व मोहल्ले सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन चल रहा है।

पूर्व राज्य मंत्री पप्पू भइया कोरोना पॉजिटिव

पादरी बाजार निवासी उत्तर प्रदेश शासन के पूर्व राज्य मंत्री जितेंद्र कुमार जायसवाल उर्फ पप्पू भइया की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह हरियाणा के गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं।उनके बड़े पुत्र विवेक कुमार जायसवाल ने बताया कि कुछ दिन पहले निमोनिया की शिकायत पर उन्हें भर्ती किया गया। चिकित्सकों की सलाह पर कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शहर के मामले

रुस्तमपुर- 02

कोकहा टोला- 01

हुमायूंपुर- 06

धर्मशाला- 02

वसुंधरा इन्क्लेव- 01

मझगांवा- 01

गंगानगर- 01

उर्दू बाजार- 01

पादरी बाजार- 01

हरिओम नगर- 01

मोहद्दीपुर- 01

बशारतपुर- 01

साहबगंज- 02

हांसूपुर- 01

दीवान बाजार- 02

गोलघर- 01

सिद्धार्थ इन्क्लेव- 01

शाहमारूफ- 01

शाहपुर- 01

शेषपुर- 01

अलहदादपुर- 01

गोपालपुर- 01

सिविल लाइंस- 01

कृष्णा नगर- 01

आदित्य नगर- 01

सूर्य विहार- 01

विकास नगर- 02

एम्स- 01

मिर्जापुर- 01

ग्रामीण क्षेत्र के मामले

तहसील बांसगांव- 04

भटौली- 01

भटहट के पोखरबीनंदा- 01

ब्रह्मपुर के भैंसही- 01

बीआरडी- 01

गोला- 06

कौड़ीराम के भरवल- 01

खोराबार- 01

पाली के कोट्या निवास- 01

पांडाइच के हरखापुर- 01

सहजनवां- 01

सिकरीडीह बुजुर्ग- 01

लापरवाही न बरतें, सावधान रहें

जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने लोगों से अपील की है कि लापरवाही न बरतें, कोरोना को लेकर सावधान रहें। विशेष रूप से जो भी सांस के मरीज हैं या हाइपर सर्जरी से पीड़ित हैं, थोड़ी भी परेशानी महसूस होने पर कैंप में या किसी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी जांच जरूर कराएं। एक-दूसरे से दूरी बनाकर रहें। कहीं भीड़ न मिले।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com