चेतेश्वर पुजारा ने रिषभ पंत को दी ये सीख, बोले- पंत को इस बात पर ध्यान देना होगा

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपने टीम साथी बल्लेबाज रिषभ पंत की तारीफ की है। पुजारा ने पंत की तारीफ करते हुए उन्हें बड़ी सीख भी दी है। पुजारा ने कहा है कि पंत अपने शॉट्स के साथ अधिक चयनात्मक और समझदार थे, लेकिन उनको कुछ चीजों पर ध्यान देना होगा। पंत ने इंग्लैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे दिन के खेल समाप्त होने के बाद कहा, “रिषभ पंत जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। उन्हें अभी कुछ और चीजें सीखनी हैं। उन्हें अभी भी टीम को कमांडिंग पोजिशन में ले जाना है, क्योंकि वह ऐसा करने में सक्षम है और वह शतक से चूक गए। इसलिए मुझे यकीन है कि वह इससे सीखेंगे।” इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में जो रूट के दोहरे शतक के दम पर 578 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

578 रन के जवाब में भारतीय टीम ने 73 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन पंत ने पुजारा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की। इस बीच पुजारा 73 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा उस गेंद पर आउट हुए, जिस पर बाउंड्री मिलनी चाहिए थी। उधर, रिषभ पंत भी अपने शतक से नौ रन से चूक गए। पंत का विकेट 225 रन के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर और आर अश्विन ने पारी को आगे बढ़ाया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा, “कुछ शॉट्स हैं, जिनसे उन्हें(रिषभ पंत) बचने की आवश्यकता है। कुछ शॉट ऐसे हैं, जिन्हें वह खेलना जारी रख सकते हैं, यदि वे उसकी सीमा में हों। फिर एक ऐसा समय आता है, जब उन्हें समझना होगा कि क्या करना है। यहां तक कि कोचिंग स्टाफ भी हमेशा उनके साथ बात करते है कि उन्हें टीम को पहले रखना होगा और कई बार थोड़ा समझदार होना चाहिए। उन्होंने ज्यादातर ऐसा किया है, लेकिन वह सीख जाएंगे।”

 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com