पटना में पुलिस ने 2 तस्करों को लिया हिरासत में, चल रहा था तस्करी का बड़ा खेल….

 पटना में पुलिस ने 2 तस्करों को हिरासत में ले लिया  है। पुलिस ने कहा कि राजेंद्र नगर स्थित रॉयल ऑर्बिट होटल से गुरुवार को 2 तस्करों को पकड़ लिया गया है। दाेनों के पास से दुर्लभ प्रजाति की छिपकली टोके गिको पाई गई है।  कहा जा रहा है कि यह दुर्लभ प्रजाति की छिपकली को पश्चिमी बंगाल से लाया गया था। दोनों तस्कर इस छिपकली को बेचने की फिराक में थे। होटल में मोटी रकम में बेचने की डील शुरू होने वाली थी। इसी बीच इसकी सूचना वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) को हुई। उन्होंने छापेमारी कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

25 लाख में तय हो चुका था छिपकली का सौदा: पुलिस ने कहा कि ‘पूछताछ में पता चला है कि तस्करी करने वाले 25 लाख में दुर्लभ प्रजाति की छिपकली का सौदा भी कर चुके है। होटल के बंद कमरे में यह सौदा फिक्स किया गया था। बस पैसों के आने की प्रतीक्षा थी। इसी बीच पटना वन प्रमंडल की ओर से गठित छापेमारी दल व सशस्त्र पुलिस बल की ओर से छापा मारा गया है। छापेमारी के बीच तस्करों के पास दुर्लभ प्रजाति के अनुसूची 4 के टोके गिको की जब्त की गई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस छिपकली की मूल्य तकरीबन एक करोड़ बताई जा रही है। घटना स्थल से दो तस्करों को पकड़ा गया जबकि साथ आए दो तस्कर भाग निकले।

कटिहार के हैं दोनों तस्कर: वन प्रमंडल की पदाधिकारी रुचि सिंह ने बताया कि हिरासत में लिए दोनों वन तस्कर कटिहार के निवासी हैं। छापेमारी में वन क्षेत्रों के पदाधिकारी, वन पाल, वन रक्षी के साथ ही पत्रकार नगर थाने के आरक्षी अवर निरीक्षक अविनाश कुमार व अन्य सशस्त्र पुलिस बल से सम्बंधित है। बरामद दुर्लभ प्रजाति की छिपकली को बरामद कर लिया गया है और गिरफ्तार तस्करों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की कर रहे है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com