इन 5 राशियों के लोग बेइंतहाँ प्यार करते हैं अपनी साथी से…

इस दुनिया में हर इंसान एक जैसा नहीं होता, किसी में कुछ खास होता है तो किसी में कुछ। किसी के भीतर कोई खूबी या कमी होती है तो किसी के भीतर कुछ और। लेकिन क्या आप जानते हैं अपनी राशि के आधार पर आप इन भिन्न-भिन्न लोगों के बीच कुछ समानताएं अवश्य देख सकते हैं।इन 5 राशियों के लोग बेइंतहाँ प्यार करते हैं अपनी साथी से...

आपकी राशि

कहने का आशय यह है कि राशि के आधार कुछ ऐसी बातें, जिनमें स्वभाव, चरित्र, पसंद, नापसंद, आदि शामिल हैं, होती हैं जो कुछ हद तक एक समान होती हैं। मसलन अगर आपकी राशि किसी के साथ मेल खाती है तो आप यह मान लीजिए कि कुछ मामलों में आप और ‘वो’ एक समान कहे जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: अगर आपके बच्चे के सामने भी आती है ऐसी ही समस्या तो अवश्य आजमाएं ये तरीके…!

क्लिंगी

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम कुछ ऐसी राशियों और उनके संबंधित लोगों की बात करने जा रहे हैं जिन्हें सामान्य भाषा में ‘क्लिंगी’ या भावनात्मक रूप से निर्भर माना जाता है। ये राशियां कुछ ऐसी हैं जो अगर किसी के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ी हैं तो उन्हें अर समय उनकी जरूरत रहती है।

चिपकू

वे एक पल भी अपने साथी के बिना नहीं रह सकते, कई बार इन्हें चिपकू भी मान लिया जाता है। तो चलिए कौनसी ऐसी राशियां हैं, जिन्हें ‘क्लिंगी’ यानि चिपकू माना जाता है। इनकी एक बड़ी कमी यह भी होती है कि जो ये बहुत ही जल्द अपनी अपेक्षाएं जोड़ लेते हैं और जब ये टूटती हैं, इन्हें बहुत दुख होता है।

ये भी पढ़े: लॉन्च हुआ दुनिया का पहला वायरलेस चार्जिंग लैपटॉप Latitude 7285

मिथुन राशि

इस श्रेणी में सबसे पहला नाम है मिथुन राशि का। मिथुन राशि के जातकों को अगर कोई अपनी योजना बताता है या फिर कोई नया प्लान बताता है तो ये लोग इतने उत्साहित हो जाते हैं कि सीधे उसके निष्कर्ष पर पहुंचने के सपने देखने लगते हैं। ये अपने साथी और अपने लिए बड़े-बड़े सपने देख लेते हैं, कई बार जिन्हें पूरा करना मुश्किल होता है।

प्रॉब्लम

लेकिन अगर किसी वजह से वे सपने पूरे नहीं होते तो भी इन्हें बहुत प्रॉब्लम होती है। ये अपनी लाइफ अपने पार्टनर के बिना या उनसे दूर, सोच ही नहीं सकते। स्पेस देना क्या होता है….. ये इन्हें बिल्कुल नहीं आता।

कर्क राशि

अगर किसी को कर्क राशि के जातकों के साथ प्रेम संबंध निभाने का अवसर मिला तो समझ जाइए वह बहुत लकी हैं। एक विश्वासपात्र और ईमानदार साथी क्या होता है…. ये बात आपको तभी समझ आएगी जब कोई कर्क राशि का जातक आपका प्रेमी या प्रेमिका बनेगा।

ये भी पढ़े: नाभि पर लगाएं ये 5 चीज, 2 दिन में बढ़ जाएगा चेहरे का ग्लो

साथी पर निर्भर

कर्क राशि के जातकों को प्रेम के साथ-साथ अपना दर्द, पीड़ा और शिकायतों को बताना भी अच्छी तरह आता है। वे आपको अपना सौ प्रतिशत देंगे लेकिन वे आपसे भी यही उम्मीद रखते हैं कि आप उन्हें अपना सबकुछ सौंप दें। जिसमें आपका समय सर्वोपरि है। कर्क राशि के जातक पूरी तरह अपने साथी पर निर्भर रहते हैं।

बेहतरीन जीवनसाथी

घूमने जाना हो या फिर शॉपिंग करनी हो… बिना अपने साथी के उनका कोई प्लान नहीं बनता। वे आत्मनिर्भर होने के बाद भी अपने साथी पर निर्भर रहते हैं। उन्हें हर समय अपने साथी के साथ रहना भाता है। इसलिए कई बार इन्हें चिपकू मान लिया जाता है, लेकिन ये आपके लिए एक बेहतरीन जीवनसाथी साबित हो सकते हैं और इसमें कोई दोराय नहीं है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को बहुत फ्लेक्सिबल मान लिया जाता है। ये अपने जीवन में आने वाली किसी भी परेशानी के सामने झुकते नहीं बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं। अगर ये किसी संबंध में हैं तो अपना सौ प्रतिशत उसमें झोंक देते हैं, इनके लिए इनके प्रेमी से ज्यादा कुछ और नहीं है।

बहुत क्लिंगी

इनका ध्यान कभी अपने प्रेमी से नहीं हटता, इसलिए इन्हें बहुत क्लिंगी माना जाता है। उनका प्रेमी क्या कर रहा है, किसके साथ है….है, यहां तक कि क्या खा रहा है, कब जागता है कब सोता है…. इन्हें सब पता होना चाहिए। इस स्वभाव की वजह से इनके संबंध बहुत लंबे नहीं टिक पाते।

ये भी पढ़े: हिचकी की समस्या से तुरतं आराम पाने के लिए पिए ‘ठंडा पानी’…

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक जिनके साथ अपने जोड़ी बना ले, समझ लीजिए उनके साथ वह जीवनभर के लिए जुड़ गए। वे किसी भी हाल में अपने साथी से दूरी बनाकर नहीं रख सकेत। जिसके भी साथ वे भावनात्मक रूप से जुड़ते हैं, उसके प्रति वे हमेशा ईमानदार रहते हैं और उनके बिना अपने जीवन को कुछ नहीं मानते।

मीन राशि

जिस तरह का कनेक्शन मीन राशि के जातक अपने साथी के साथ रखते हैं, कोई और वह नहीं रख सकता। ये अपने साथी को लेकर बहुत केयरिंग और भावुक होते हैं। इनके लिए दुनिया में सबसे जरूरी कोई व्यक्ति है तो वो है इनका प्रेमी, पेमिका या फिर जीवनसाथी।

महत्ता का अहसास

जिस किसी के भी साथ ये प्रेम संबंध में होते हैं उसे हर समय उनकी जरूरत और महत्ता का अहसास करवाते रहते हैं। बहुत से लोगों को उनकी यह आदत परेशान करती है, लेकिन ये उनका स्वभाव है जिसे वह गुप्त नहीं रख सकते।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com