बिहार : पटना समेत कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश

बिहार के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पटना समेत कई इलाकों में मंगलवार सुबह हल्की धूप निकली लेकिन कुछ ही देर बाद ही आसमान बादलों से ढंक गया। आधे घंटे के अंदर तेज हवा के बारिश शुरू हो गया। कई इलाकों में हल्की तो कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग केंद्र के अनुसार, अगले एक से तीन घंटे में पटना, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, रोहतास समेत कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। इन इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात का भी खतरा है।

मौसम सामान्य होने के बाद ही किसान अपने खेत में जाएं
मौसम विभाग ने इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि लोगों से अपील है कि वह सतर्क और सावधान रहें। अगर आप खुल आसमान में हैं तो जल्दी किसी पक्के मकान में शरण लें। ऊंचे स्थान, पेड़ के नीचे, बिजली के खंभों के पास बिल्कुल न जाएं। मौसम सामान्य होने के बाद ही किसान अपने खेत में जाएं। मौसम विभाग का मानना है कि यह स्थिति मंगलवार को दिन भर बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग का यह मानना है कि मंगलवार को मेघ गर्जन बारिश के साथ ही ठंडी हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार होगी जो लोगों को ठंड का अहसास कराएगी इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट के साथ ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने कहा- बच्चे और बुजुर्ग रहें सावधान
विभाग का या मानना है कि ऐसे मौसम में बच्चों को और खासकर बुजुर्ग लोगों को काफी सावधानी बरतनी की जरूरत है। तेज रफ्तार से चल रही हवा ने मौसम का रुख पूरी तरह बदल दिया है। राजधानी पटना सहित बिहार के लगभग अधिकांश जिलों में मंगलवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही वज्रपात, आंधी और पानी ने लोगों को एक बार फिर से ठंड का एहसास दिलाना शुरू कर दिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com