बड़ी ख़बर: भारत के आगे झुका चीन, कहा- दम है हिंदुस्तान में

चीन ने भारत के विज्ञान एवं तकनीकी एक्सपर्ट्स को नजरअंदाज कर गलती की है। यह बात किसी भारतीय नेता या कारोबारी ने नहीं कही है, बल्कि खुद चीन मीडिया ने कही है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि कम्युनिस्ट देश को भारत के हाइटेक टैलेंट को अपनी ओर आकर्षित करना चाहिए ताकि वह आविष्कारों के मामले में अपनी क्षमता को बरकरार रख सके। ग्लोबल टाइम्स में लिखे लेख के मुताबिक, चीन ने भारतीय टैलेंट को नजरअंदाज कर गलती की है। इसकी बजाय हम अमेरिका और यूरोप से आने वाले टैलेंट पर निर्भर रहे हैं।

अभी अभी: करण जौहर के बेडरूम में मिली इस सुपरस्टार खान की बीवी

अभी अभी: अंबानी ने फिर से दिया ये बड़ा झटका, जल्द करें ये काम नहीं तो देना पड़ेगा Jio का बिल

चीनी अखबार ने लिखा कि चीन ने भारत के साइंस ऐंड टेक्नॉलजी से जुड़े टैलेंट को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बहुत प्रयास नहीं किए हैं। अखबार के मुताबिक, बीते कुछ सालों में चीन ने तकनीकी जगत से जुड़ी नौकरियां का बूम देखा है। इसके चलते चीन दुनियाभर के देशों के लिए रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट सेंटर के तौर पर उभरा है।

 

बड़ी खुशखबरी: यह 4G स्मार्टफोन मिल रहा है मात्र 251 रुपए में…

हालांकि, अब हाईटेक फर्म्स चीन की बजाए भारत की ओर देखने लगी हैं। इसकी वजह भारत में कम कीमत पर श्रम की उपलब्धता है। अखबार के मुताबिक, भारत के हाइटेक टैलेंट को आकर्षित करके हम अपनी इनोवेशन की क्षमता को बनाए रख सकते हैं। अमेरिकी स्थित सॉफ्टवेयर फर्म सीए टेक्नॉलजीज ने अपनी 300 लोगों की टीम को चीन जाने से रोक दिया था, जबकि भारत में 2,000 टेक्निकल प्रफेशनल्स की टीम का गठन किया था। अखबार ने कहा कि बीते कुछ सालों में भारत ने चीन के मुकाबले यंग टैलेंट पूल के तौर पर बड़ी जगह बनाई है। अखबार ने कहा कि चीन हाईटेक निवेशकों के प्रति आकर्षण खत्म होने को सहन नहीं कर सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com