मोसम विभाग :अगले 3 दिनों तक सर्दी और घने कोहरे से राहत नहीं,IMD ने जारी किया अलर्ट

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम और कोहरे का कहर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक उत्तर भारत में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह-शाम घने कोहरे की वजह से आवागमन में भी समस्या हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत उत्तर भारत इस सीजन का सबसे सर्द रहा।

घने कोहरे की वजह से यातायात प्रभावित

सोमवार को दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे की वजह से कई उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया। घने कोहरे की वजह से कहीं-कहीं विजिबिलिटी जीरो है। जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हुई है। इसके साथ ही सड़क हादसों में भी वृद्धि हुई है।

कोल्ड डे के आसार

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश समेत बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान में आज यानी 16 जनवरी को कोल्ड डे की संभावना है। अगले तीन दिनों तक उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

लुधियाना रहा सबसे ठंडा

पिछले पिछले 24 घंटों के दौरान यूपी और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, बिहार के विभिन्न स्थानों में न्यूनतम तापमान 3 – 7 डिग्री और मध्य प्रदेश, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड के कई हिस्सों में तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान लुधियाना में 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच जिलों देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में कोहरे का असर सबसे अधिक है। जबकि पर्वतीय जिलों में पाला पड़ने से शीतलहर से लोग परेशान हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com