यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आज, शहर में भारी भीड़, यातायात प्रभावित

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो पालियों में होगी। प्रथम शिफ्ट 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 3 बजे से 5 बजे तक होगी। लखनऊ में कुल 113 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहली शिफ्ट के लिए सुबह 8 बजे से 9:30 बजे एंट्री मिलेगी। सेकंड शिफ्ट के कैंडिडेट्स को दोपहर 1 बजे से 2:30 बजे तक। लखनऊ में कुल 2,74,944 अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान है। परीक्षा देने के लिए राजधानी पहुंच अभ्यर्थियों की वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ है। ट्रेनों और बसों जमकर भीड़ उमड़ी है।

सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

सुरक्षा व्यवस्था हेतु प्रत्येक केंद्र पर सहायक पुलिस आयुक्त/निरीक्षक/उनि स्तर के अधिकारी केन्द्र पर्यवेक्षक तथा 40 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए है।  प्रत्येक केंद्र पर एक-एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाये गये है। लखनऊ में परीक्षा केन्द्र कुल 29 थाना क्षेत्रों में स्थित है। प्रत्येक थाने के प्रभारी निरीक्षक फ्लाइंग स्क्वाड के रूप में कार्य करेंगे। सुरक्षा के लिहाज से रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड पर 05 कम्पनी PAC तथा 05 कम्पनी पैरा मिलिट्री लगाई गई है।

अभ्यर्थियों के ठहरने के लिए यहां व्यवस्था

बड़ी संख्या में अलग-अलग राज्यों एवं प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आ रहे अभ्यर्थियों के ठहरने के लिए इको गार्डन थाना क्षेत्र आलमबाग को चिन्हित किया गया है। रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में अभ्यर्थियों की भीड़ आने पर आज दोपहर 02 बजे के बाद से स्टेशन के बाहर पार्किंग एरिया में चार पहिया वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। परीक्षा केंद्र के अलावा पूरे लखनऊ शहर में सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के लिए चार एसीपी, 104 इंस्पेक्टर 152 सब इंस्पेक्टर, 100 हेड कांस्टेबल, 270 कॉन्स्टेबल, 220 महिला कॉन्स्टेबल को तैनात किया गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com