बड़ी खबर: आज लंका पर जीत और इतिहास को यादगार बनाने के लिए मैदान में उतरेगी ‘टीम इंडिया’

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मैच आज दोपहर 2:30 बजे से आरपीएस स्टेडियम कोलंबो में खेला जाएगा. सीरीज में पहले ही 3-0 की अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ आज सीरीज के चौथे मैच में अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी. दांबुला और पल्लेकेल में जिस तरह टीम इंडिया ने प्रदर्शन किया है, उसे देखकर लगता है कि चौथे वनडे में उसे जीत से रोकना आसान नहीं होगा.बड़ी खबर: आज लंका पर जीत के और इतिहास को यादगार बनाने के लिए उतरेगी 'टीम इंडिया'

धोनी खेलेंगे 300वां वनडे

श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे मैच में आज भारतीय टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. इस मैच में सभी की नजरें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर लगी होगी जो अपना 300वां वनडे मैच खेलेंगे. ऐसे में पूरी संभावना है कि धोनी इस मैच में एक बेहतरीन पारी खेलकर इस मैच को भी यादगार बना दें.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अब तक खेले गए 3 मैच टीम इंडिया के जीते हैं. भारत के लिए दुनिया के बेस्ट फिनिशरों में से एक महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा वनडे सिर्फ सचिन तेंदुलकर 463 , राहुल द्रविड़ 344 , मोहम्मद अजहरूद्दीन 334 , सौरव गांगुली 311 और युवराज सिंह 304 ने खेले हैं.

ये भी पढ़े: अगर देना है चीन को कड़ा संदेश, तो इंडियन टीम से कहिए उतार फेंके अपने कपड़े!

टीम इंडिया

भारत के पास विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाजों के साथ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज हैं. जिन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. इसके अलावा पिछले तीन वनडे में केएल राहुल खास प्रभावित नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि चौथे वनडे में मनीष पांडे को अंतिम 11 में शामिल किया जा सकता है. आपको बता दें कि मैच से मनीष पांडे को नेट पर जमकर पसीना बहाते हुए देखा गया है.

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह पूरी श्रीलंकाई टीम के लिए खौफ बने हुए हैं. पिछले तीन वनडे में वे 11 विकेट ले चुके हैं. टीम इंडिया सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी है. ऐसे में कोच रवि शास्त्री और कोहली इस मैच में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं.

अभी तक अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में केदार जाधव और लोकेश राहुल को बैठा कर रहाणे या पांडे को मौका मिल सकता है. स्पिन में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने अभी तक औसत प्रदर्शन किया है. कोहली इनमें से किसी एक को बाहर रख कर चाइनामैन कुलदीप को उतार सकते हैं.

ये भी पढ़े: भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का चौथे वन-डे में श्रीलंका के कप्तान के खेलने पर सस्पेंस….

श्रीलंका

श्रीलंका पर वर्ल्डकप 2019 में सीधे क्वालीफाई न कर पाने का खतरा मंडरा रहा है. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले श्रीलंका की टीम आईसीसी टीम रैंकिंग में 88 अंक के साथ आठवें स्थान पर बनी हुई है. 30 सितंबर 2017 वर्ल्ड कप क्वालीफाई करने की आखिरी तारीख है और 8वीं टीम के तौर पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज टीम आमने सामने होगी. अब ऐसे में श्रीलंका को भारत के खिलाफ बचे हुए दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे. अगर श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ बचे हुए दोनों मैच जीत लेती है, तो वह 90 अंक के साथ सीधा वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

इसके अलावा श्रीलंका के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर दो मैचों के प्रतिबंध के बाद तीसरे मैच में टीम की कमान संभालने वाले चमारा कापुगेदरा भी चौथे वनडे में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें पीठ में दर्द के कारण मैच से बाहर होना पड़ा है. श्रीलंका की कमान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के हाथों में होगी.

गेंदबाजी में मेजबान टीम के लिए ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय ने काफी प्रभावित किया है. उन्होंने दूसरे मैच में छह विकेट लेकर एक समय भारत को हार की तरफ धकेल दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार ने शतकीय साझेदारी करते हुए उनके प्रयासों पर पानी फेर दिया था. दूसरे मैच में भी वह दो विकेट लेने में सफल रहे थे.

ये भी पढ़े: डेविड वार्नर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रलिया की ढाका टेस्ट में की वापसी….

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, मिलिंडा सिरीवर्धना, मलिंडा पुष्पकुमारा, अकिला धनंजय, थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, दुश्मांथा चमीरा, विश्व फर्नांडो.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com