सुशांत सिंह राजपूत केस में फोरेंसिक टीम से हुई चूक, सर्जन ने उंगली और नाखूनों से जुड़े नहीं लिए सैंपल

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर 14 जून को सुसाइड करके अपनी जान दे दी थी। हालांकि, उनके कथित आत्महत्या मामले को लेकर हर दिन कुछ न कुछ चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। सुशांत के पिता की ओर से एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद इस मामले में बिहार और महाराष्ट्र पुलिस जांच कर रही है। अब सुशांत सिंह राजपूत का सुसाइड केस सीबीआई को सौंप दिया गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि कूपर अस्पताल में फोरेंसिक सर्जन ने एक्टर की उंगली और नाखूनों से जुड़े सैंपल नहीं लिए थे।

माना जा रहा है कि यह सैंपल सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अहम साबित हो सकते थे और उस पर मौजूद मिट्टी के कण जांच में सहायक होते हैं। सुशांत सिंह राजपूत के मामले में इस लापरवाही को लेकर शहर के एक मेडिकल कॉलेज के एक फोरेंसिक सर्जन ने मिड डे को बताया, ‘यह सैंपल संकेत दे सकता था कि क्या सुशांत की उंगलियों पर सीलिंग फैन से धूल के कण मौजूद थे। इससे सुसाइड को लेकर कई अस्पष्टता साफ हो सकती थी।’

फॉरेंसिक सर्जन ने आगे कहा, ‘धूल के कण फांसी पर लटकने के लिए इस्तेमाल होने वाले कपड़े, सीलिंग फैन और उंगलियों पर होते हैं। सभी पर धूल के कणों का प्रकार एक सुराग दे सकता है। यहां तक ​​कि अगर उंगलियों पर धूल नहीं होती, तो कपड़ा और पंखे पर जरूर होती है।’ बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस की टीम ने किसी भी पुलिस सर्जन से संपर्क नहीं किया। जब फोरेंसिक टीम ने दौरा किया तो 16 जुलाई को कोई फिंगरप्रिंट विशेषज्ञ भी मौजूद नहीं था।

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस इस मामले में जांच कर रही हैं और पुलिस ने कई लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं। वहीं, सुशांत के पिता की ओर से एफआईआर दर्ज करवाने के बाद बिहार पुलिस ने भी इस मामले में जांच शुरू की थी। हालांकि, बिहार सरकार की ओर से जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश केंद्र सरकार ने मान ली है और अब आगे की जांच सीबीआई को करनी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com