हार्ट अटैक के खतरे से बचने के लिए छाछ का करे सेवन, जानिये इसके लाभ..

हार्ट अटैक के खतरे से बचने के लिए छाछ का करे सेवन, जानिये इसके लाभ..

गर्मी के मौसम में ठंडी चीजों का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है. ऐसे में अगर छाछ का सेवन किया जाये तो इससे सेहत ठीक रहती हैं.एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर रोज़ाना खाने के बाद छाछ का सेवन किया जाये तो इससे जोड़ों के दर्द से भी राहत मिलती है. छाछ पीने से हमारे शरीर को ठंडक मिलती है.हार्ट अटैक के खतरे से बचने के लिए छाछ का करे सेवन, जानिये इसके लाभ..यह भी पढ़े: जानिए इन टिप्‍स को अजमाने से कभी नहीं खराब होगा ये फल…

1-अगर आपको कब्ज की समस्या है तो रोज छाछ का सेवन करने से आपको इस समस्या में आराम मिल सकता है. कब्ज़ होने पर छाछ में थोड़ी सी अजवाइन मिलाकर पीने से आराम मिलता है. आप चाहे तो इसमें थोड़े से पुदीना के पत्ते भी मिला सकती है.

2-छाछ में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करता है.

3- कोटेस्ट्रॉल को कम करने के लिए छाछ का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, रोज़ाना एक ग्लास छाछ पीने से शरीर में कोलोस्ट्रोल का लेवल कम होता है और हार्ट अटैक के खतरे की आशंका घट जाती है.

4-खाना ना पचने की समस्या में रोज छाछ में भुने जीरे का पाउडर, काली मिर्च का पाउडर और सेंधा नमक का चूर्ण समान मात्रा में मिलाकर धीरे-धीरे पीना चाहिए. इससे हमारे पाचन तंत्र मजबूत बनता है.

5-गर्मियों के मौसम रोज छाछ का सेवन करने से लू नहीं लगती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com