Breaking News

इन 5 खिलाड़ियों ने तोड़ी जात-पात की दीवार, की दूसरे धर्म में शादी

स्पोर्ट्स पर्सन अकसर अपनी निजी लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं। वे अपने अफेयर्स व शादी और लाइफ पार्टनर को लेकर सुर्खियां बटोरते ही रहते हैं। बता दें कि कई भारतीय क्रिकेटर ऐसे हैं जिन्होंने प्यार में समाज को भूल कर सिर्फ अपने पार्टनर और उसकी पसंद की ही चिंता की। वे दूसरे धर्म में शादी तक करने को राजी हो गए। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही 5 भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में।

1. शिवम दुबे
भारत के युवा क्रिकेटर शिवम दुबे ने हिंदू होने के बावजूद समाज  की परवाह किए बगैर एक मुस्लिम लड़की अंजुम खान से शादी रचाई। दोनों ने पहले तो मुस्लिम रीति रिवाजों से शादी की फिर बाद में हिंदू रीति रिवाजों से भी शादी रचाई। बता दें कि ये ऑलराउंडर खिलाड़ी मुंबई में जन्मा था। इन्होंने अभी तक 14 अंतरराष्ट्रीय मैच ही खेले हैं।

2. अजीत अगरकर
पूर्व भारतीय पेसर रहे अजीत अगरकर भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। उन्होंने ने भी हिंदू होने के बावजूद एक मुस्लिम जीवन संगिनी चुनी। इनकी पत्नी का नाम फातिमा है। बता दें कि फातिमा अगरकर की बहन की दोस्त थीं। मालूम हो कि अगरकर 2007 में टी20 फॉर्मेट में पहला वर्ल्ड कप इंडिया लाने वाली टीम का हिस्सा रहे थे।

3. जहीर खान
पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान ने भी प्यार में अजीत अगरकर जैसा ही काम किया। उन्होंने बाॅलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे से शादी रचाई। बता दें कि सागरिका मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। हालांकि दोनों के प्यार के बीच कभी भी धर्म नहीं आ पाया। 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने में जहीर का भी अहम योगदान था।

ये भी पढ़ें- धीरे से कोहली व गेल को पीछे छोड़ा इस युवा खिलाड़ी ने, जानें कारनामा

ये भी पढ़ें- इन 3 भाई-बहनों ने इस खेल में पाकिस्तान को दी मात, जीते गोल्ड मेडल

4. मोहम्मद अजहरुद्दीन
पूर्व भारतीय कप्तान व शानदार बल्लेबाज अजहरुद्दीन भी इस लिस्ट का अहम हिस्सा हैं। मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते उनका करियर ध्वस्त हो गया था। उन्होंने दो शादियां की थीं। उनकी पहली पत्नी से उनका तलाक हो गया था। इसके बाद उन्होंने हिंदू बाॅलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी रचाई थी। हालांकि दोनों ने 14 साल बाद तलाक ले लिया।

5. सबा करीम
पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने 1989 में हिंदू जीवन साथी का हाथ थामा था जिनका नाम रश्मि राय था। इन्होंने कभी भी अपने प्यार के बीच मुस्लिम या हिंदू धर्म को आने नहीं दिया। दोनों ने धर्म का नहीं प्यार का हाथ थामा था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com