Breaking News

धीरे से कोहली व गेल को पीछे छोड़ा इस युवा खिलाड़ी ने, जानें कारनामा

क्रिकेट जगत में जब भी टाॅप लेवल के खिलाड़ियों की बात होती है तो विराट कोहली व क्रिस गेल का नाम उसमें जरूर शामिल होता है। दोनों ही खिलाड़ियों ने मैदान पर कई रिकाॅर्ड तोड़े हैं व बनाए हैं। इस खेल में इनका नाम स्पेशलिस्ट के तौर पर लिया जाता है। हालांकि अब एक पाकिस्तानी युवा खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है जिसने कुछ मामलों में विराट कोहली व क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है।

इन्होंने इंटरनेशनल टी20 मैचों में पूरे कर लिए 1000 रन

पाकिस्तान के विकेटकीपर बैट्समैन मोहम्मद रिजवान टी20 मैचों में शानदार बल्लेबाज बन कर उभरे हैं। बता दें कि उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 मुकाबले में नाबाद 76 रन बना डाले थे। इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल टी20 में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। रिजवान ने साल 2021 में अब तक 13 टी20 मैच खेले हैं।

100 की औसत से बना डाले 700 रन

उन्होंने इन सभी मैचों में 100.85 की औसत से कुल 706 रन बनाए हैं। बता दें रिजवान ने 140 के स्ट्राइक रेट से इन सभी पारियों में कुल एक शतक व 7 अर्धशतक जड़े हैं। इन 13 मे से 6 मैचों में वे नाॅट आउट भी रहे हैं। वहीं बीते साल रिजवान की परफॉर्मेंस की बात की जाए तो साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने पाकिस्तान की ओर से ओपनिंग की थी।

ये भी पढ़ें- इन 3 भाई-बहनों ने इस खेल में पाकिस्तान को दी मात, जीते गोल्ड मेडल

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा फंसे पोर्नोग्राफी में, आईपीएल की सट्टेबाजी में भी धरी थी पुलिस

इससे पहले 16 पारियों में 83 की औसत से की बल्लेबाजी

उन्होंने 2020 में पाकिस्तान का सलामी बल्लेबाज बनते ही धुआंधार स्कोर बनाना शुरू कर दिया। बता दें कि रिजवान ने ओपनिंग करते हुए 16 पारियां खेली हैं। इन 16 पारियों में बतौर ओपनर उन्होंने 83 की औसत से 824 रन बना डाले थे। वहीं उन्होंने इन सभी पारियों में सबसे सर्वोच्च स्कोर जो बनाया था वो 104 का था। बता दें कि बतौर सलामी जोड़ी रिजवान व बाबर मैदान पर उतरे थे। इन दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी को टी20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक जोड़ियों में से माना जाता है। तो इस तरह से रिजवान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली व क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com