आईपीएल की नई टीम के कप्तान की रेस में ये तीन खिलाड़ी, जानें कौन

आईपीएल को लेकर कुछ दिनों पहले एक ऐलान हुआ था कि लीग में दो नई टीमें हिस्सा लेंगी। इन दोनों ही नई टीमों का नाम रिवील कर दिया गया है। एक टीम अहमदाबाद की होगी तो वहीं दूसरी नई टीम लखनऊ होगी। हालांकि इन सबके बीच अहमदाबाद टीम के कप्तान को चुनने की जद्दोजहद चल रही है। अब अहमदाबाद टीम के कप्तान को चुनने के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम सामने आया है। तो चलिए जानते हैं कि अहमदाबाद की कप्तानी के दावेदार ये तीन खिलाड़ी आखिर कौन हैं।

अगले साल 8 नहीं खेलेंगी 10 टीमें

हाल ही में आईपीएल 2021 खत्म हुआ है और धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके ने खिताब अपने नाम कर लिया है। इस बार का आईपीएल खत्म होने के साथ ही अब अगले साल के आईपीएल का बेसब्री से इंतजार होने लगा है। बता दें कि आईपीएल 2022 में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेंगी। बता दें कि अभी तक आईपीएल में 8 टीमें ही खेलती थीं। वहीं आईपीएल 2022 से 10 टीमें लीग का हिस्सा होंगी। ये दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ हैं। वहीं अहमदाबाद की टीम की कप्तान को चुनने के लिए जद्दोजहद जारी है।

ये भी पढ़ें- इन 3 कमियों को दूर कर ले भारत, तो पहुंच सकता है सेमीफाइनल में

ये भी पढ़ें- इन क्रिकेटर्स की पत्नियां हैं डाॅक्टर-इंजीनियर, जानें कितनी क्वालिफाइड हैं

ये तीन खिलाड़ी बन सकते हैं नई टीम के कप्तान

अहमदाबाद की टीम की कप्तानी के लिए तीन नाम सामने आए हैं। कप्तानी के लिए सबसे पहला नाम डेविड वार्नर का है। बताया जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद से डेविड वॉर्नर का बाहर होना तय है। ऐसे में अहमदाबाद के लिए वे बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। वार्नर 41.59 की औसत और 140 के स्ट्राइक रेट से अब तक आईपीएल में 5449 रन बना चुके हैं। वहीं कप्तानी के लिए दूसरा ऑप्शन आरोन फिंच हैं। फिंच काफी अनुभवी हैं और इसलिए वे कप्तान के तौर पर चुने जा सकते हैं। उनके अंदर लीडरशिप क्वालिटी भी हैं। फिंच 2020 के आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेले थे। कप्तानी के तीसरे प्रबल दावेदार केएल राहुल हैं। वे पंजाब किंग्स को छोड़ सकते हैं, इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में उन्हें भी कप्तान बनने का मौका मिल सकता है। मैदान पर उनके रिकाॅर्ड्स काफी शानदार भी हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com