PORT ELIZABETH, SOUTH AFRICA - JANUARY 17: Ben Stokes of England celebrates scoring 100 runs during day 2 of the 3rd Test match between South Africa and England at St Georges Park on January 17, 2020 in Port Elizabeth, South Africa. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)

बेन स्ट्रोक्स रिटायरमेंट से पहले इतनी संपत्ति बना चुके, जानें कितनी

क्रिकेट जगत में अकसर ही कोई न कोई खिलाड़ी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहता है। आज हम बात करेंगे एक ऐसे आलराउंडर खिलाड़ी की जो बेहद लक्जरी लाइफ जीते हैं। बेन स्ट्रोक्स अब रिटायर होने का सोचा है पर रिटायर होने से पहले उन्होंने बेशुमार संपत्ति बना ली है। वे रिटायरमेंट के बाद भी काफी लग्जरी लाइफ जी सकते हैं। इन्होंने वनडे मैचों से कुछ समय पहले ही संन्यास लेने का फैसला लिया है। तो चलिए जानते हैं कि बेन स्ट्रोक्स ने रिटायरमेंट के पहले कितनी संपत्ति बना डाली है।

इस दिन खेलेंगे आखिरी वनडे मैच

बता दें कि बेन स्ट्रोक्स अभी महज 31 साल के ही हैं। हाल ही में उनका वनडे मैचों का करियर 11 साल का हुआ है। हाल ही में वे वनडे मैचों से रिटायर होने का फैसला भी ले लिए हैं। उन्होंने अपने रिटायरमेंट लेने की जानकारी सोशल मीडिया पर भी दी है। बता दें कि बेन स्ट्रोक्स बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने 19 जुलाई को अपना आखिरी वनडे मैच खेलेंगे। ये मैच डरहम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा। मालूम हो कि बेन स्ट्रोक्स पूर्व कप्तान इयोन मोगर्न की कैप्टेंसी वाली टीम के सदस्य रहे हैं। बेन स्ट्रोक्स आलराउंडर खिलाड़ी हैं। उन्होंने कई बार तो अकेले के दम पर टीम को जीत हासिल करवाई है।

ये भी पढ़ें-शिखर धवन इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का दे सकते है मौका

ये भी पढ़ें-कोहली ने जिस खिलाड़ी को किया था बाहर वही ले सकता है उनकी जगह

स्ट्रोकी की सालाना इतनी नेट वर्थ है

साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हुआ था। उस मैच में बेन स्ट्रोक्स ने काफी रोमांचित अंदाज में जीत दिलाई थी। उनका वो अक्रामक अंदाज अब भी फैंस को याद होगा। बेन स्ट्रोक्स इस वक्त आईपीएल के साथ-साथ कई सारी घरेलू लीग का हिस्सा हैं। एक वेबसाइट की मानें तो बेन स्ट्रोक्स की नेट वर्थ करीब 800 करोड़ रुपये है। नेट वर्थ का अर्थ है खिलाड़ी की कुल संपत्ति। बेन का जन्म न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुआ था। इनकी सालाना सैलरी की बात करें तो वो एक मिलियन डाॅलर है। इसे यदी भारतीय करेंसी में मापेंगे तो ये 8 करोड़ रुपये से ज्यादा ही होगी। वे धोनी की तरह महंगी गाड़ियों के शौकीन भी हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com