कोहली ने जिस खिलाड़ी को किया था बाहर वही ले सकता है उनकी जगह

विराट कोहली काफी दिनों से या यूं कह लें की सालों से मुसीबत में हैं। तीन सालों से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला। इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम ने एक भी बड़ी टूर्नामेंट नहीं जीता और अब उनके संन्यास ले लेने की सलाह दी जा रही है। कभी एक खिलाड़ी को मोटा और अनफिट करार दे कर विराट कोहली ने टीम से बाहर निकाल दिया था। अब विडंबना ये है कि वही खिलाड़ी उनकी जगह टीम में दावेदारी के लिए तैयार है। तो चलिए जानते हैं कि विराट की जगह ले सकने वाला ये खिलाड़ी आखिर कौन है।

विराट कोहली की जगह हो सकते हैं ये

आईपीएल की टीम राॅयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने एक बार इस टीम से एक खिलाड़ी को अनफिट बता कर बाहर कर दिया था। अब वही उनकी जगह का पक्का दावेदार हो गया है। मुंबई की रणजी टीम के स्टार प्लेयर सरफराज खान विराट की जगह के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने इस साल रणजी में खेलते हुए मैदान पर आतंक ही मचा दिया। ये खिलाड़ी इस वक्त महज 24 साल के ही हैं और अब तक वे आरसीबी के लिए भी खेल चुके हैं। ये खिलाड़ी अनफिट रहने के चलते टीम में अपनी जगह नहीं बना पाया। कोहली उस वक्त टीम के कप्तान हुआ करते थे और उन्हें अपनी टीम में एक भी अनफिट खिलाड़ी मंजूर नहीं था। सरफराज अपने मोटापे के चलते टीम से इसी वजह से बाहर कर दिए गए थे।

ये भी पढ़ें-आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी है इतने करोड़ की सम्पति के मालिक

ये भी पढ़ें-भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, पढ़े पूरी खबर

साल 2022 में सरफराज ने मचाया आतंक

रणजी 2022 में मुंबई की ओर से खेलते हुए सरफराज ने कमाल ही कर दिया। उन्होंने मैच में कुल 982 रन बनाए वो भी 122.75 की औसत से। वे रणजी की सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस बार की रणजी में सरफराज ने चार पचासे जड़े हैं। सरफराज का फर्स्ट क्लास औसत अब तक 80 से भी ज्यादा रहा है। उनकी रणजी परफार्मेंस को देख कर ये लगता है कि उन्हें टीम इंडिया में भी जल्द ही शामिल कर लिया जाएगा। सरफराज अब तक आईपीएल के 46 मैच खेल चुके हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com