अमेरिका के विमान से गिरने वालों में शामिल था ये राष्ट्रीय खिलाड़ी

इन दिनों अफगानिस्तान का बुरा हाल है। तालिबानियों ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। तालिबानी अफगान लोगों पर क्रूरता कर रहे हैं और उन्हें देश छोड़ने के लिए मजबूर कर रहे हैं। ऐसे में अफगानिस्तान की आवाम का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एयरप्लेन के फिन पर लोग बोर्डिंग के टाइम पर उस पर लटके हुए दिखे। बता दें कि एक वीडियो में तो कुछ अफगानी उड़ते प्लेन से नीचे गिरते हुए भी नजर आए हैं। ऐसे में अफगानिस्तान का एक राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी भी उड़ते प्लेन से गिर कर मर गया है। तो चलिए जानते हैं कि वे कौन थे।

नेशनल टीम का खिलाड़ी गिरा उड़ते हुए प्लेन से

अफगानिस्तान की नेशनल टीम के फुटबाॅल प्लेयर अनवारी की मौत उड़ते प्लेन से नीचे गिरने की वजह से हो गई है। अमेरिका के विमान पर वे बाकी अफगानियों की तरह अपनी जान बचा कर देश से बाहर जाना चाहते थे पर उड़ते प्लेन से नीचे गिर कर वे मर गए। गुरुवार के दिन एक न्यूज एजेंसी ने इस बात की जानकारी सार्वजनिक की है। बता दें कि अनवारी समेत कई सारे अफगानी लोग अमेरिका के बोइंग सी-17 पर सवार हो गए थे। प्लेन में जगह नहीं मिली तो उस पर लटक गए। वहीं अगले दिन जब उड़ते प्लेन से गिर कर मरने वालों की खबर सामने आई तो उसमें अनवारी का नाम भी शामिल था।

ये भी पढ़ें- सिराज की दीवानी हुई ये पाकिस्तानी एंकर, नहीं थम रहे तारीफों के पुल

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों सिंधु के कोच को पीएम मोदी ने दी ये सलाह, जानें वजह

तालिबानियों के डर से प्लेन में लटक गए अनवारी

अनवारी की मौत की खबर अफगानिस्तान की राष्ट्रीय फुटबाॅल टीम के फेसबुक पेज से साझा किया गया है। वहां की आवाम तालिबानियों की क्रूरता से डर कर देश छोड़ कर भागना चाहती है। बता दें कि देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी ही देश को इस मुश्किल हालात में अकेला छोड़ कर भाग गए हैं। वहीं अमेरिका की वायु सेना अब इसकी जांच में जुटी है। सोशल मीडिया पर प्लेन से लटके हुए लोगों का वीडियो भी वायरल हो रहा है। ये वीडियो वहां की आवाम का दर्द बयां कर रहा है। ऐसे में अनवारी भी देश से भाग कर अपने नए जीवन की शुरुआत कहीं और करना चाह रहे थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com