बड़ी खबर: बिहार की शिक्षा व्यवस्था का हुआ भंडाफोड़, ऐसे ही खुले आम होती है नक़ल, देखें तस्वीरें!

आर के वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी (वीकेएसयू) से मान्यता प्राप्त वीर कुंवर सिंह कॉलेज में शुक्रवार को एक बार फिर बिहार की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलती दिखाई दे रही है। बिहार में बोर्ड परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े का विवाद अभी थमा भी नहीं हुआ कि वीकेएसयू में बीए सेकंड ईयर के बच्चों की परीक्षा की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।बड़ी खबर: बिहार शिक्षा व्यवस्था का हुआ भंडाफोड़, ऐसे ही खुले आम होती है नक़ल, देखें तस्वीरें!

ये भी पढ़े: अभी-अभी: भगवाधारी गुंडों ने कट्टे की नोंक पर BHU छात्र को नंगाकर लात घूसों से की पीटाई

तस्वीर में साफ दिख रहा है कि महाराजा कॉलेज और पैहारी जी महाराज कॉलेज में परीक्षार्थी बरामदे में बैठ कर फिजिक्स की परीक्षा दे रहे हैं और उनके सामने किताबें, नोट्स और गेस पेपर्स रखे हैं।

वीकेएसयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि तस्वीरें सामने आने के बाद इस परीक्षा केंद्र पर होने वाली फिजिक्स की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

परीक्षा में नकल की तस्वीर वायरल

इन तस्वीरों में स्टूडेंट्स खुलेआम नकल करते दिख रहे हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं जब बिहार की शिक्षा व्यवस्था के बदतर हालात सामने आये है, लगभग 2 साल पहले भी दसवीं बोर्ड की परीक्षा की कई तस्वीर दुनिया भर में वायरल हुई थी जिसमें स्कूल की दीवार और खिड़कियों पर चढ़कर लोग नकल करवा रहे थे।

ये भी पढ़े: #बड़ी खबर: ईद और गणपति पूजा को लेकर भड़का मुस्लिम युवक, एक्ट्रेस काजोल को देने लगा धमकी और फिर…

इस मामले में जब कॉलेज के प्रिंसिपल परमहंस तिवारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कॉलेज में कम सीटों का हवाला देते हुये कहा कि कॉलेज को यूनिवर्सिटी से बहुत कम आर्थिक सहायता और समर्थन मिलता है, हालांकि, प्रिंसिपल ने नकल की बात से इनकार किया है।

You May Also Like

English News