Bihar Election 2020: राहुल गांधी को बिहार से उम्मीद, ट्वीट कर लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करने को कहा

Bihar Election 2020 बिहार विधानसभा चुनाव-2020 के तीसरे चरण में मतदान जारी है। मतदान 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहा है। मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। मतदाता शाम 6 बजे तक मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस बीच मतदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने तीसरे और आखिरी चरण में रिकॉर्ड मतदान के लिए अपील की है। कहा है-सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।

तीसरा चरण दोनों गठबंधन के लिए महत्वपूर्ण

बिहार विधानसभा चुनाव-2020 का तीसरा और अंतिम चरण काफी महत्वपूर्ण है। इस चरण में 78 सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 और दूसरे चरण में 3 नवंबर को 81 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। भाजपा और राजद गठबंधन-दोनों चाहते हैं कि तीसरे चरण में मतदान उनके प्रत्याशियों के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा हो। इसके लिए सभी बड़े राजनीतिक दलों के बड़े नेता अधिक से अधिक मतदान की अपील कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित होने के कारण बिहार विधानसभा चुनाव से अपने को दूर रखा। लेकिन मतदाताओं को उत्साह बढ़ाने के लिए लगातार ट्वीट करते रहे हैं। अंतिम चरण का मतदान शुरू होने के बाद शाह ने शनिवार सुबह ट्वीट कर बिहार के मतदाताओं से अपील की।

तेजस्वी ने पहले और दूसरे चरण में राजद के पक्ष में मतदान का किया दावा

बिहार विधानसभा में राजद विधायक दल के नेता और महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव ने भी मतदाताओं से घरों से निकल कर मतदान की अपील की है। उन्होंने दावा किया है कि पहले और दूसरे चरण में राजद गठबंधन के पक्ष में भारी मतदान हुआ है।

राहुल ने मतदान की अपील की

बिहार विधानसभा चुनाव से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी काफी उम्मीद है। उन्होंने भी ट्वीट कर मतदाताओं से मतदान में भाग लेने की अपील की है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करने को कहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक जीत की दरकार

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी काफी उम्मीद है। नड्डा के भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद यह विधानसभा का दूसरा चुनाव है। इससे पहले दिल्ली विधानसभा का चुनाव हुआ। भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। नड्डा को एक जीत की दरकार है। उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा-जदयू गठबंधन की जीत के लिए खूब मेहनत की है।

नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे-चिराग

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा है कि पहले और दूसरे चरण के मुकाबले यह चरण (तीसरा)  अच्छा होगा। उन्होंने कहा है-एक चीज स्पष्ट है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने नहीं जा रही है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com