लग्जरी कार कंपनी BMW बाजार में लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक, लुक जारी

     पर्यावरण और आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कई कार कंपनियां इस मैदान में कूद रही हैं। न केवल कंपनियां इलेक्ट्रिक कार बना रही हैं बल्कि दो पहिया वाहनों की भी रेंज पेश कर रही हैं। अब महंगी और लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्लू भी दो पहिया वाहनों के कारोबार में हाथ आजमाएगी। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक बाइक का लुक जारी किया गया है। कंपनी की यह बाइक कब तक भारत आएगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन इसकी चर्चा शुरू हो गई है। इसके फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं इसकी खासियत।.

बीएमडब्लू सीई 02 है बाइक का नाम
कंपनी की ओरसे इलेक्ट्रिक बाइक का नाम बीएमडब्लू सीई 02 रखा गया है। यह एक मिनी यानी छोटी इलेक्ट्रिक बाइक है। अभी तक कंपनी ने इसे जर्मनी में ही प्रस्तुत किया है। इसके डिजाइन को देखकर लोग काफी पसंद कर रहे हैं। हालांकि बीएमडब्लू इससे पहले भी इलेक्ट्रिक बाइक को दिखा चुकी है जिसका नाम सीई 04 था। हालांकि उसको बनाने का काम भी अभी शुरू नहीं हुआ  है। बताया जा रहा है कि इस बाइक की काफी अच्छे फीचर हैं जो लोगों को पसंद आएंगे।

ये भी पढ़ें : इन पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर को चुनिए अपने बजट के अनुसार, हुई लॉन्च

90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार
इलेक्ट्रिक बाइक सीई 02 में 90 किलोमीटर प्रति घंटे में रफ्तार पकड़ने की क्षमता है। इसी महीने की शुरुआत में ही इसे बाजार में दिखाया गया था। यह देखने में अच्छी लेकिन तकनीक से भरी है। सामने छोटी चार एलईडी लाइट है। इसके ऊपर एक छोटा डिजिटल डिस्पले सेट है। यह राइडर को जानकारी देता है। बीएमडब्लू की ओर से इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर नहीं है। जो कि इसकी एक कमी है। इलेक्ट्रिक बाइक में 11केडब्लू क्षमता की मोटर है। कंपनी ने बैटरी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। डिजाइन इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की तरह ही लगता है। यह देखने में काफी अच्छा है और जल्द ही सड़क पर दिख सकती है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com