इन पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर को चुनिए अपने बजट के अनुसार, हुई लॉन्च

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच पर्यावरण की चिंता भी लोगों को सता रही है। इसलिए आॅटोमोबाइल कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतार रही हैं। इस क्षेत्र में अब केवल दो पहिया वाहन कंपनियां ही नहीं बल्कि चार पहिया वाहन कंपनियां और अन्य दूसरे क्षेत्रों की कंपनियां भी आ गई हैं। अभी हाल ही में कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की गई हैं, जिनको आप अपने बजट के अनुसार और अच्छे फीचर्स के अनुसार चुन सकते हैं। इनमें बजाज और टीवीएस जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं तो वहीं ओला जैसी नई कंपनी भी अपना हाथ आजमा रही है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो पांच स्कूटर जिन्हें खरीदने से पहले आप अच्छे से जानकारी ले सकती हैं। 

ओला : कैब मुहैया कराने वाली कंपनी ओला की ओर से अब दो पहिया वाहन भी बिक्री के लिए लाया गया है। कंपनी की ओर से बड़ा प्लांट लगाया गया है जहां ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बन रहे है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने एस1 और एस1 प्रो को दो वैरिएंट में पेश किया है। एस1 ट्रिम की एक्स शोरूम कीमत 85 हजार 099 रुपए है तो वहीं हाई स्पेक एस 1 प्रो की कीमत एक लाख 10 हजार रुपए तक रखी गई है।

ये भी पढ़ें : अब OLA स्कूटर की मचेगी धूम, जानिए खासियत

सिंपल वन : इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी की स्कूटर सिंपल वन की बंगलुुरु स्थित कंपनी ने स्कूटर की कीमत एक लाख 10 हजार रुपए रखी गई है। हालांकि यह ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस ट्रिम थोड़ी ज्यादा कीमत का है। स्कूटर की बुकिंग के लिए 1947 को ध्यान में रखते हुए एक हजार 947 रुपए दाम रखा गया है।

ये भी पढ़ें : सिंगल चार्ज में दौड़े 240 किलोमीटर, आई नई इलेक्ट्रिक स्कूटर 

बजाज चेतक : बजाज कंपनी की ओर से बजाज चेतक इलेक्ट्रिक वाहन उतारा गया है। यह शुरुआती कीमत में एक लाख 25 हजार रुपए से अधिक कीमत बताई गई है। यह अभी दो स्वरूप और छ रंगों में आसानी से मिल सकती है। सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले वैरिएंट की कीमत एक लाख 27 हजार 916 रुपए बताई जा रही है। हालांकि यह अभी दिल्ली में नहीं मिल रही है।

टीवीएस आईक्यूब : टीवीएस मोटर कंपनी की ओर से यह इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उपलब्ध है। इस आईक्यूब वाहन की कीमत एक लाख 777 रुपए रखी गई है।

एथर एनर्जी : एथर एनर्जी की ओर से यह स्कूटर लॉन्च की गई। एथर एनर्जी 450 प्लस और 450 गुणा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख 13 हजार रुपए से लेकर एक लाख 32 हजार रुपए रखी गई है। यह दिल्ली में कीमत है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com