बच्चों को करना चाहते हैं खुश तो आज ही बनाए चॉकलेट सैंडविच

आप जब रोज सुबह उठ कर अपने बच्चे के लिए लंच बनाती हैं ये सोचकर की आज वो आपका पौष्टिक लंच खाएगा पर जब बच्चा घर लौटता है तब उसका लंच वैसा का वैसा देख कर आपको दुख होता है। आप हमेशा चाहते हैं कि उसका लंच हमेशा खाली हो और उसने आपका बनाया हुआ पौष्टिक लंच खाया हो, पर बच्चे अपने मर्जी के मालिक होते हैं उन्हें रोजाना कुछ नया चाहिए होता है। वो वही बोरिंग पराठा और सब्जी खा कर बोर हो जाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बच्चों के स्वाद के अनुसार कुछ उनके लिए खास रेसेपी। जिसे खा कर सिर्फ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी खुश हो जाएंगे।

बच्चों को करना चाहते हैं खुश तो आज ही बनाए चॉकलेट सैंडविच

बच्चों को चॉकलेट बहुत पसंद होती है अब अगर यही चॉकलेट का सैंडविच उन्हें लंच में मिल जाए तो वो उसे झट से बिना खा जाएंगे और आपको उनका खाली लंच देखकर के खुशी मिलेगी। ये टेस्टी होने के साथ पौष्टिक नाश्ता बच्चों के लिए हो सकता है। जो पोषण नट्स में होता है उससे बच्चों को बढ़ने में मदद मिलती है। चॉकलेट सैंडविच बनाने में बहुत आसान होता है। इसमें सबसे आसान काम चॉकलेट चिप्स, कुछ काजू-बादाम के टुकड़े और एक चुटकी दालचीनी पाउडर की मदद से ये बन सकता है। चॉकलेट सैंडविच किसी का भी दिल जीत सकता है। इस सैंडविच में आप चाहे तो चीस डालकर उसे और टेस्टी भी बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए कुल 10 मिनट के समय की जरूरत है।

अभी-अभी: CM खट्टर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों हनीप्रीत राम रहीम के साथ हेलीकॉप्टर में गई थी

चॉकलेट सैंडविच बनाने की सामग्री-
– ब्रेड
– थोड़ा सा बटर
– चुटकी भर दालचीनी
– चॉकलेट चिप्स
– चॉकलेट सिरप

चॉकलेट सैंडविच बनाने की विधि-
– ब्रेड के साइड के हिस्सों को काट दें।
– इसके एक तरफ बटर लगाए।
– अगर आप टोस्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ब्रेड पर अच्छे से बटर लगाने के बाद उसपर चॉकलेट लगा दें। नट्स और सिरप को मिक्स करके लगाए और फिर दूसरे ब्रेड को उसके ऊपर लगा दें। इसके बाद उसे टोस्टर में पका लें। बस आपका चॉकलेट सैंडविच परोसने के लिए तैयार है।

 

You May Also Like

English News