न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी लड़ रहा मौत से जंग, एक मैच में लिए थे 10 विकेट

न्यूजीलैंड के एक क्रिकेटर को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है जिसके बारे में जान कर क्रिकेट प्रेमी परेशान भी हो सकते हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व आलराउंडर क्रिस केर्न्स की हालत मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर बताई जा रही है। वे इस वक्त अस्पताल में हैं और उन्हें भर्ती हुए एक हफ्ता हो चुका है। डाॅक्टरों ने उन्हें ठीक करने के लिए उनकी कई सर्जरी भी की हैं पर उनकी सेहत में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। वे इस वक्त लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर ही जिंदा हैं।

मैच फिक्सिंग की वजह से हुए थे टीम से बाहर

दरअसल जब वे क्रिकेट की दुनिया से जुड़े थे उस वक्त उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगा दिए गए। इन आरोपों के चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और इसी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती चली गई। कुछ समय बाद ऐसा दिन भी आ गया जब उन्हें बस धोने व पोछने तक का काम करना पड़ा तब जा कर वे अपने परिवार का पेट पाल पाए। इस वक्त क्रिस कैनबरा के एक हाॅस्पिटल में एडमिट हैं। हालांकि स्वास्थ्य में सुधार न होने पर उन्हें जल्द ही सिडनी के एक अस्पताल में रेफर कर दिया जाएगा।

अपने करियर में चटकाए हैं 200 विकेट

बता दें कि क्रिस दुनिया के जाने माने आलराउंडर्स की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने अपने करियर के काल में 200 विकेट चटकाए हैं और 3 हजार रन बनाए हैं। ये कारनामा उन्होंने 2004 में पूरा किया था। क्रिस ने 1989 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में अपने कदम रखे थे। क्रिस ने न्यूजीलैंड की टीम की ओर से 62 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3320 रन बनाए हैं। बता दें कि उन्होंने अपने करियर में 215 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 4950 रन बनाए हैं। खास बात तो ये है कि उन्होंने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में 9 शतक जड़े हैं। वहीं उन्होंने 48 अर्धशतक भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें- लंबे बालों में हैंडसम दिख रहे नीरज ने क्यों कटवाए बाल, जानें वजह

ये भी पढ़ें- देश की नंबर 1 रेसलर पर फेडरेशन का फैसला, हो सकता है करियर बर्बाद

एक मैच में झटके 10 विकेट

वहीं बतौर बाॅलर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने टेस्ट में 218 विकेट और वनडे मैच में 201 विकेट अपने करियर के काल में अपने नाम किए हैं। खास बात तो ये है कि टेस्ट मैचों में उन्होंने 13 बार मैच में 5 विकेट लेने का रिकाॅर्ड बनाया है। एक मैच में तो उन्होंने 10 विकेट तक झटके हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com