CM शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से राजीव गांधी भवन स्थित उनके कार्यालय में की मुलाकात

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते सोमवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से राजीव गांधी भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनने पर शुभकामनाएं और बधाई दी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भोपाल एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री को दिया और भोपाल एयरपोर्ट को हब के रूप में विकसित किए जाने की मांग की।

इसी के साथ उन्होंने ग्वालियर में नए एयरपोर्ट बनाने की स्वीकृति देने की भी मांग की। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने इंदौर, भोपाल और जबलपुर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण, इंदौर में इंटरनेशनल फ्लाइट्स के फेरे बढ़ाने और सिंगापुर एवं खाड़ी देशों के लिए इंदौर से अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने का आग्रह किया। मुलाक़ात के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया को प्रदेश में आठ नई विमान सेवाएं ग्वालियर-मुंबई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद शुरू करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ”16 जुलाई से इन उड़ानों के शुरू हो जाने से प्रदेश के विकास को नई गति को मिलेगी। लोगों को रोजगार मिलेगा, साथ ही पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत रीवा, खजुराहो, दतिया, ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर में नई उड़ानों को बढ़ावा देने और एयर कनेक्टिविटी की मांग भी की।” इस बीच केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री चौहान द्वारा दिये गये प्रस्तावों पर केन्द्र द्वारा हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। खबरें हैं कि सिंधिया से मुलाकात के दौरान दोनों ही नेताओं के बीच निगम मंडल के दावेदारों की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा हुई।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com