गर्मी के मौसम में महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद हैं ये फैशन टिप्स

गर्मियों में आपकी स्किन की देखभाल बेहद जरूरी हो जाती है। वहीं गर्मियों में आप किस तरह के कपड़े पहनते हैं इससे भी आपकी त्वचा की देखभाल पर असर पड़ता है। फैशन की बात करें तो कई बार महिलाओं के लिए यह तय करना बेहद मुश्किल हो जाता है कि वे किन फैशन टिप्स को फॉलो करें। ऐसे में आपकी मदद कर सकती हैं ये बेसिक फैशन टिप्स।

गर्मी के मौसम में महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद हैं ये फैशन टिप्स

कपड़ें- गर्मियों में आप किस तरह के कपड़ें पहनते हैं ये तय करना काफी जरूरी होता है। गर्मियों में लूज कपड़े पहनना एक बढ़िया ऑप्शन है। जितना कम कपड़ा आपके शरीर से टच होगा उतना ही यह आपको कूल रहने में मदद करेगा। इसके अलावा कपड़े के फैब्रिक पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। रेयॉन, पॉलियेस्टर, नायलॉन जैसे फैब्रिक्स को एवॉइड करना ही बढ़िया ऑप्शन है। कई फैशन एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मियों के लिए कॉटन बेस्ट है। इसके अलावा लाइट कलर्स पहनना और साफ कपड़े पहनना एक बेहतर विकल्प है। धुले हुए साफ कपड़े न सिर्फ आपको कूल रहने में मदद करेंगे बल्कि आपक स्किन को भी स्वस्थ बनाए रखेंगे।

अभी-अभी: CM खट्टर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों हनीप्रीत राम रहीम के साथ हेलीकॉप्टर में गई थी

जूलरी- जितना हो सके उतनी ही कम जूलरी पहनने की कोशिश करें। फैशन एक्सपर्ट्स की मानें तो छोटी इयररिंग्ज, पेंडेंट्स का इस्तेमाल करें। यह प्रॉडक्ट्स आपकी त्वचा के कॉन्टैक्ट में कम आएंगे जो आपकी स्किन के लिए सेफ होगा। ब्रेसलेट्स और रिंग्स को एवॉइड करना भी बेहतर होगा। वहीं मेटैलिक जूलरी भी एवॉइड करना बढ़िया विकल्प होगा।

फुल कवर- गर्मी में अक्सर लोग खुद को कूल रखने के लिए कट-स्लीव्स या फिर शॉर्ट्स पहनने के बारे में सोचते हैं लेकिन इसका स्किन पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता। स्किन को धूप से बचाना जरूरी होता है ऐसे में आप जितना अपनी बॉडी को कवर करके रखेंगे उतना फायदेमंद होगा। साथ ही गर्दन या चेहरे को ढकने के लिए कॉटन स्काफ का इस्तेमाल करें। साथ ही कैप-हैट और आंखों के लिए सनग्लासिस भी साथ में रखें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com