कश्‍मीर के ग्रेनेड हमले में घायल हुए पिता, स्‍टार क्रिकेटर को नहीं लगी भनक भी

क्रिकेट में कई बार ऐसा होता है कि खिलाड़ी मैदान पर परफॉर्म कर रहा होता है तो परिवार पर कोई बड़ी विपदा आन पड़ती है। ऐसे में कई बार खिलाड़ी को परिवार के उस विपदा के बारे में बताया ही नहीं जाता है जब तक मैच खत्म न हो जाए। इससे खिलाड़ी के खेल पर काफी असर पड़ता है। ऐसा ही कुछ अंडर 19 वर्ल्ड कप के स्टार खिलाड़ी रवि कुमार के साथ में हुआ। उनके पिता कश्मीर में ग्रेनेड हमले में घायल हो गए थे जिसकी बारे में परिवार को कुछ नहीं बताया गया था। तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा वाक्या।

सरहद पर देते हैं देश को सुरक्षा

अंडर 19 वर्ल्ड कप का खुमार इन दिनों अपने चरम पर है। वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड और भारत का धुआंधार मुकाबला हुआ। मुकाबले में भारत के शानदार गेंदबाज रवि कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। एक ओर वे मैदान पर खेल रहे थे, दूसरी ओर उनके पिता जो सीआरपीएफ के एक जवान हैं। वे सरहद पर अपनी जान पर दांव लगाए हुए देश की रक्षा कर रहे थे। उनके पिता का नाम रजिंदर है और वे कश्मीर के ग्रेनेड हमले में घायल हो गए थे। बेटे रवि को इस हमले के बारे में सालों बाद पता लगा। हालांकि रवि के खेल के दम पर उनके पिता का सीना आज चौड़ा हो गया है।

ये भी पढ़ें विराट कोहली को अब भी है इस बात का मलाल, 6 साल से भूल नहीं पा रहे

ये भी पढ़ेंइंडियन क्रिकेट फैंस के लिए विलेन हो सकते हैं ये खिलाड़ी, जानें ऐसा क्या किया

नक्सलियों से लड़ते हैं पिता

ओड़िशा के नक्सलवाद प्रभावित रायगढ़ में रवि के पिता रजिंदर इस वक्त तैनात हैं। रजिंदर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर है। उनका मानना है कि हम गोलीबारूद चला कर देश की सेवा करते हैं और बेटा रवि गेंद डाल कार देश का नाम रोशन करता है। साल 2006 में श्रीनगर में ग्रेनेड हमला हुआ था। उस हमले में रवि के पिता बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस आतंकवादी हमले में उस वक्त 11 जवान शहीद हो गए थे। रवि के पिता रजिंदर इस हमले में घायल हो गए थे। हालांकि इस घटना की जानकारी उन्होंने किसी को भी नहीं दी थी, अपने परिवार को भी नहीं। रवि ने अपने परिवार के साथ अब तक का जीवन श्रीनगर में आतंकवादियों के बीच ही बिताया था। ग्रेनेड हमले में रवि के पिता के दोनों हाथों और एक पैर में चोट लगी थी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com