विराट को अब भी है इस बात का मलाल, 6 साल से भूल नहीं पा रहे

क्रिकेट जगत में अकसर कोई न कोई किस्सा सामने आता ही रहता है। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट और आईपीएल के इतिहास में अब तक के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने आरसीबी की कप्तानी हाल ही में छोड़ दी है। जब बेंगलुरु ने आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला था तब विराट ने ही अपने हाथों में कमान संभाली थी। हालांकि बेंगलुरु फाइनल में हार गई थी। इन सब अच्छी बातों के बावजूद विराट कोहली को छह सालों से कुछ कचोट रहा है। वे उस बात को अब तक भूल नहीं पाए हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर वो क्या बात है।

2016 में आरसीबी को पहुंचाया फाइनल में

विराट न सिर्फ भारतीय टीम के बल्कि आईपीएल के भी सफल खिलाड़ी हैं। 2016 में उन्होंने आरसीबी टीम को फाइनल में पहुंचाया था। उस साल कोहली ने पूरे सीजन में 900 से भी अधिक रन बनाए थे। उन्होंने उस साल के आईपीएल में चार शतक भी लगाए थे। वहीं फाइनल में पहुंचा कर आरसीबी को सनराइजर्स के खिलाफ खिताब हारना पड़ा। विराट कोहली के लिए फाइनल तक पहुंच कर वापस लौटना आसान नहीं था। इस बात का दर्द उनके जीवन में आज भी है। उन्होंने खुद ही इस बारे में बताया है।

ये भी पढ़ें- इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए विलेन हो सकते हैं ये खिलाड़ी, जानें ऐसा क्या किया

ये भी पढ़ें- जल्द शादी रचाएंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी एक तो अभी बना है कप्तान

6 साल बाद है इस बात का मलाल

विराट कोहली ने आरसीबी पॉडकास्ट में बात करते हुए कुछ अहम खुलासे किए हैं। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा, ‘2016 साल मेरे करियर का शानदार साल था। उस साल मैंने बेहतरीन खेला था। फाइनल मैच में तो मेरा स्कोर बिना विकेट खोए 100 रन था, वो भी नौ ओवर के बाद। मेरे अलावा केएल राहुल को भी इस बात का दुख है। फाइनल में पहुंच कर हारना मामूली बात नहीं होती है। मेरे जीवन का वो मैच ऐसा मैच रहा है जिसके बारे में याद करके मुझे आज भी तकलीफ होती है।’ विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी का फार्म काफी अच्छा रहा और टीम ने शानदार खेला। इन सबके बावजूद उनकी कप्तानी में टीम ने एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया। इस बात का मलाल कोहली को आज छह साल बात भी है। आरसीबी ने कहा कि अगर आईपीएल 2022 की कप्तानी के लिए टीम को कोई सटीक कप्तान नहीं मिलता है तो कोहली को फिर से कप्तान बनाया जाएगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com