Google Assistant में से हटाए जा रहे हैं 17 फीचर्स,जानिए क्या है इस की वजह

Google अपने कस्टमर्स की जरूरतों के हिसाब अपने ऐप्स को अपडेट करता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने अपने Google Assistant फीचर्स में कुछ अहम बदलाव किए है। बता दें कि कंपनी असिस्टेंट में से 17 ऐसे फीचर्स को रिमूव कर रहा है जिसका यूजर्स द्वारा अधिक उपयोग नहीं किया जाता है। आज हम आपको उन फीचर्स के बारे में बताएंगे।

जानी मानी टेक कंपनी गूगल के भारत में लाखों यूजर्स है , जो अपनी जरूरतों के हिसाब इनका इस्तेमाल करते हैं। इन्हीं फीचर्स में से एक गूगल असिस्टेंट भी है, जिसको दुनिया भर में सभी एंड्राइड फोन में इस्तेमाल किया जाता है।

बता दें कि गूगल असिस्टेंट में कुछ ऐसी सुविधाओं देता है, जिसका उपयोग लोगों द्वारा ज्यादा नहीं किया जाता है। अब Google ने बताया है कि वह कुछ ऐसे फीचर्स को हटा रहा है जिनका यूजर्स कम इस्तेमाल कर रहे हैं। आइय़े इसके बारे में जानते हैं।

ब्लॉग पोस्ट में मिली जानकारी

  • Google ने एक ब्लॉग पोस्ट जानकारी दी है कि हम Google Assistant को और अधिक उपयोगी बनाना जारी रख रहे हैं, हम आपके पसंदीदा अनुभवों को प्राथमिकता दे रहे हैं और उन्हें और बेहतर बनाने के लिए इनबिल्ड तकनीक में निवेश कर रहे हैं ।जिसका अर्थ है कि कुछ कम उपयोग की गई सुविधाओं का अब समर्थन नहीं किया जाएगा।
  • बता दें कि गूगल ने कुल 17 फीचर्स को रिमूव करने की बात कही है। हम आज इस फीचर्स के बार में जानेंगे।

Google असिस्टेंट से रिमूव होंगे 17 फीचर्स

  • सबसे पहला फीचर है कि गूगल आपको अब अपनी वॉइस से Google Play बुक्स पर ऑडियो बुक्स चलाने और कंट्रोल करने नहीं देगा। आप हालांकि आप अभी भी अपने मोबाइल डिवाइस से ऑडियोबुक कास्ट कर सकते हैं।
  • Google Assistant-सक्षम डिवाइस पर मीडिया अलार्म, म्यूजिक अलार्म या रेडियो अलार्म सेट करने या उपयोग करने के लिए आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। हालांकि आप ऐसा करने के लिए एक कस्टम रूटीन बना सकते हैं या स्टैंडर्ड अलार्म का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप अपनी कुकबुक को एक्सेस करने के लिए या मैनेज करने के लिए इसका उपयोग नहीं कर सकेंगें। इसके अलावा रेसिपी को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर ट्रांसपर करना, एक गाइज रेसिपी वीडियो चलाना, या रेसिपी स्टेप दिखाना ये सब नहीं हो पाएगा। हालांकि आप वेब और यूट्यूब पर रेसिपी खोजने के लिए Google Assistant का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्मार्ट डिस्प्ले और स्पीकर पर स्टॉपवॉच का मैनेज करने के लिए आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। मगर आप अभी भी टाइमर और अलार्म सेट कर सकते हैं।
  • किसी डिवाइस को कॉल करने या अपने Google फैमिली ग्रुप पर संदेश भेजने के लिए आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते है।
  • ईमेल, वीडियो या ऑडियो संदेश भेजने के लिए अपनी आवाज का उपयोग नहीं कर पाएंगे। आप अभी भी कॉल कर सकते हैं और टेक्स्ट संदेश भेज असिस्टेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • अपनी आवाज से Google कैलेंडर में किसी ईवेंट को रीशेड्यूल करने के लिए भी अब आप इसका उपयोग नहीं कर सकेंगे।
  • इसके साथ ही मैसेज पढ़ने और भेजने, कॉल करने और मीडिया को कंट्रोल करने के लिए इसका उपयोग नहीं कर सकेंगे।
  • यहां तक कि Google Maps पर Google Assistant ड्राइविंग मोड में ऐप लॉन्चर का उपयोग करना भी अब संभव नहीं होगा। आप अभी भी Google Maps पर साउंट कंट्रोल का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा भी कई ऐसे फीचर्स है , जिनको गूगल ने हटा दिया है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com