FILE PHOTO: Cricket - ICC Cricket World Cup Semi Final - India v New Zealand - Old Trafford, Manchester, Britain - July 10, 2019 India's Virat Kohli reacts after losing his wicket Action Images via Reuters/Lee Smith/File Photo

वर्ल्ड कप में ये 3 खिलाड़ी होते, तो नहीं कटती ‘विराट’ भारत की नाक

इन दिनों आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट यूएई में जोरों पर है। टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को संडे के दिन पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। बता दें कि सेमीफाइनल में खुद को शामिल करने के लिए भारत के पास एक और मौका था।

मौके के मुताबिक भारत को बीते संडे न्यूजीलैंड से मैच जीतना था। हालांकि भारत न्यूजीलैंड से भी बुरी तरह से हार गया। ऐसे में क्रिकेट पंडित ऐसा कह रहे हैं कि भारत के पास अगर ये तीन खिलाड़ी होते तो भारत टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकता था।

पृथ्वी शाॅ

बता दें कि पृथ्वी शाॅ टीम इंडिया के नए मेंबर जरूर हैं पर बल्लेबाजी में काफी धुआंधार प्रदर्शन करते हैं। पृथ्वी शाॅ अगर टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होते तो भारत को इसका फायदा जरूर मिलता। हालांकि सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम के लिए नहीं चुना था। क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर ओपनर एक शानदार खिलाड़ी माना जा रहा था। पृथ्वी शाॅ ने एक बार आस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन किया था। हालांकि उसके बाद से वे लगातार फार्म में नजर आ रहे हैं। वे आईपीएल में लगातार बेहतरीन खेलते दिखे फिर भी उन्हें टीम में नहीं शामिल किया गया।

युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल और कप्तान विराट कोहली अच्छी बाॅन्डिंग शेयर करते हैं इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र को सेलेक्ट नहीं किया। युजवेंद्र भारतीय टीम के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया और इस बात का खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ गया। आज भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर होने के रास्ते पर आ गई है।

ये भी पढ़ें- ये महिला क्रिकेटर पुरुष टीम को नचाएगी इशारों पर, उन्हें सिखाएगी खेलना

ये भी पढ़ें- आईपीएल की नई टीम के कप्तान की रेस में ये तीन खिलाड़ी, जानें कौन

मोहम्मद सिराज

सेलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज को भी वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी। ये भी विराट कोहली के करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जा रहे हैं। दोनों एकदूसरे से अच्छी बाॅन्डिंग शेयर कर रहे हैं। मोहम्मद सिराज भारत के स्टार गेंदबाज हैं। सिराज को टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी व भुवनेश्वर कुमार के साथ शामिल किया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार जो की फॉर्म से झुज रहे है उनकी जगह सिराज को मौका दिया जा सकता था

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com