हिंदुस्तान मोटर्स बनाती है एंबेसडर कार, अब बनाएगी दो पहिया वाहन

आपको एंबेसडर कार याद होगी, उसकी खूबसूरती और मजबूती याद होगी और उसको बनाने वाली कंपनी भी याद होगी। यह कंपनी भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक सरकारी गाड़ी के तौर पर जानी जाती है। चार पहिया गाड़ी बनाने वाली यह भारतीय कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स भी अगले साल तक इलेक्ट्रिक साल तक दो पहिया वाहन को भी सबके सामने ला सकती है। आइए जानते हैं कंपनी की तैयारी क्या है।

इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ रहा बाजार
इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में तेजी को देखते हुए हर कंपनी इस ओर जा रही है। बड़ी-बड़ी कार निर्माता कंपनी जिसमें आडी और मर्सडीज भी शामिल हैं, उन्होंने भी अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में उतारने का फैसला लिया है, खासकर दो पहिया वाहन। पेट्रोल और डीजल ही नहीं बल्कि गैस की बढ़ती कीमतों से भी यह बाजार तेजी पकड़ रहा है। ऐसे में हिंदुस्तान मोटर्स भी इसमें एक कदम बढ़ाने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसके लिए विदेशी कंपनी से समझौता करेगी।

कब तक आ जाएगा वाहन
कंपनी यूरोपीय साझेदार के साथ इस पर काम केरगी। अभी बताया जा रहा है कि कंपनियों को वित्तीय जांच शुरू होने के दो बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। अगर डील पक्की हो जाती है तो दो पहिया वाहन की डिजाइन और उसको बनाने के लिए कंपनी भी गठित होगी। अगर यह सब ठीक चलता है तो अगले साल फरवरी तक वाहन की सूरत दिख सकती है। परीक्षण शुरू करने के लिए ही थोड़े समय की जरूरत है। इन सबके पूरा होने के बाद ही गाड़ी के निर्माण के बारे में जानकारी साझा की जाएगी।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com