राज कुंद्रा के पिता थे बस कंडक्टर, जानें कैसे बने आईपीएल टीम के मालिक

इन दिनों बाॅलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा एक बड़े विवाद में फंस गए हैं। दरअसल वे अश्लील फिल्में बनाने व उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में फंसे हैं। उनकी वजह से उनकी पत्नी व एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को अपने फैंस की तरफ से हेट रिएक्शन झेलने पड़ रहे हैं। वहीं राज कुंद्रा आईपीएल की एक टीम के मालिक भी रह चुके हैं। बाद में फिक्सिंग के चलते उन्हें लीग से हमेशा के लिए बैन कर दिया गया। तो चलिए जानते हैं राज कुंद्रा इतने बड़े बिजनेसमैन कैसे बने जब उनके पिता एक मामूली से बस कंडक्टर थे।

पिता थे मामूली बस कंडक्टर तो कैसे बने बिजनेसमैन

राज कुंद्रा कितने बड़े बिजनेसमैन हैं ये बात आज किसी से भी छुपी नहीं है। हालांकि उनके पिता बालकृष्ण एक मामूली से बस कंडक्टर हुआ करते थे। अब से करीब 50 साल पहले उनके पिता लुधियाना से जाकर लंदन में परिवार सहित बस गए थे। उन्होंने वहां पर शुरुआती दौर में एक काॅटन की फैक्ट्री में काम किया। हालांकि बाद में वे एक बस के कंडक्टर भी बने। वहीं कुंद्रा की मां चश्मे की एक दुकान पर काम करती थीं। मां व बाप अपने काम की शिफ्ट के अनुसार बारीबारी से बेटे की परवरिश करते व कई बार काम पर भी साथ लेकर जाते थे।

ये भी पढ़ें- 25 भाई-बहनों की जोड़ियां उतरेंगी ओलंपिक में, स्वर्ण पदक पर होंगी निगाहें

ये भी पढ़ें- दीपक चाहर की बहन बोलीं ‘तुम स्टार हो भाई’, जानें क्यों निकाले गए थे टीम से

ये है कुंद्रा के बिजनेसमैन बनने का असली स्ट्रगल

कुंद्रा ने एक बार इंटरव्यू में ये सारी बातें बताई थीं। उन्होंने कहा था कि उनकी दो छोटी बहने भी हैं। बाद में जैसे-तैसे उनके पिता ने पैसे जोड़ कर अपनी किराने की दुकान शुरू की व डाकघर और दवाई खाना खरीदा। बता दें कि ब्रिटेन में डाकघर खरीदना संभव होता है। वहीं 18 की उम्र में राज ने घर छोड़ दिया और दुबई चले गए। वहां बात नहीं बनी तो वे नेपाल गए और वहां से 100 पश्मीना शाॅल सस्ते दाम पर लेकर लंदन लौटे व उन्हें ऊंचे दामों पर बेंच कर खूब पैसे कमाए। उनके अंदर का बिजनेसमैन उसी दिन सब को नजर आ गया था। उस वक्त पश्मीना शाॅल इंग्लैंड में फैशन का ट्रेंड बन गया था। उस साल कुंद्रा ने साल का 20 मिलियन यूरो का टर्नओवर किया था। इसके बाद वे आगे ही बढ़ते गए। इसी प्रकार वे धीरे से एक दिन आईपीएल की एक टीम राजस्थान राॅयल्स के मालिक भी बन गए थे। हालांकि मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद उन्हें लीग ने आजीवन बैन कर दिया गया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com