भारतीय टीम से स्लेजिंग इन खिलाड़ियों को पड़ी महंगी, मिला मुंहतोड़ जवाब

जब भी दिमाग में जेंलटमैन गेम की बात आती है तो सबसे पहले क्रिकेट का नाम ही सामने आता है। हम सभी जानते हैं कि जेंटलमैन गेम होने के बावजूद स्लेजिंग क्रिकेट का अभिन्न हिस्सा है। आज हम आपको ऐसे तीन मौकों के बारे में बताने जा रहे हैं जब तीन भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर स्लेजिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया था। वो मूमेंट आज भी फैंस को क्रेजी कर देते हैं।

1. श्रीसंत वे आंद्रे नील के बीच हुई स्लेजिंग

साल 2006 में टीम इंडिया साउथ अफ्रीकी देश के दौरे पर थी। ये पल अच्छी तरह से फैंस को याद होगा। वहां पर टेस्ट मैचों की सीरीज हो रही थी जिसमें पहले मैच में इंडिया ने 165 रनों की बढ़त बना ली थी। वहीं श्रीसंत ने अच्छी गेंदबाजी करा कर साउथ अफ्रीकी टीम को महज 84 रनों पर ही समेट दिया था। वहीं जब दूसरी पारी की शुरुआत हुई और श्रीसंत बैटिंग करने उतरे तो इंडिया ने 9 विकेट पर 219 रन बनाए थे। तब आंद्रे नील मैदान पर श्रीसंत से झड़पने लगे। वहीं थोड़ी देर बाद आंद्रे की गेंद पर श्रीसंत ने छक्का जड़ कर उनकी बोलती बंद कर दी थी। इस मैच में इंडिया 123 रनों से जीत गई थी।

2. युवराज सिंह व एंड्रू फ्लिंटाॅफ

2007 में जड़े युवराज सिंह के 6 छक्के तो सभी को याद होंगे। एक के बाद एक ये 6 छक्के स्लेजिंग के नतीजे के तौर पर लगे थे। दरअसल फ्लिंटाॅफ ने 17वें ओवर में दो बार चौका जड़ा था। युवराज की बारी में उन्होंने युवराज के शाॅर्ट्स को बेकार कहा था। इस पर युवराज को गुस्सा आ गया और उन्होंने स्टुअर्ट ब्राॅड के डाले गए एक ओवर में एक के बाद एक लगातार 6 छक्के लगा दिए।

ये भी पढ़ें- बॉक्सिंग सर्किट में आया नया बॉक्सर, जानें मोहम्मद अली से रिश्ता

ये भी पढ़ें- 6 करोड़ का कमरा किराए पर लेकर मेसी परिवार संग रह रहे, जानें क्यों

3. भारतपाकिस्तान के बीच स्लेजिंग

जब बात हो भारत व पाकिस्तान की तो स्लेजिंग आम बात हो जाती है। 2010 में एशिया कप में हरभजन सिंह व शोएब अख्तर के बीच एक कांड हुआ था। मैच में भारत को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और क्रीज पर गौतम गंभीर व हरभजन सिंह थे। शोएब अख्तर दोनों पर अजीब टिप्पणी करने लगे। हरभजन ने एक गेंद पर छक्का लगा कर उनकी स्लेजिंग का जवाब दिया था व भारत ने मैच जीता भी था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com