बॉक्सिंग सर्किट में आया नया बॉक्सर, जानें मोहम्मद अली से रिश्ता

बाॅक्सिंग एक ऐसा खेल है जिसमें बड़ेबड़े दिग्गज रिंग में अपने प्रतिद्वंदी को धूल चटा देते हैं। इस खेल में पासा पल भर में पलट सकता है। वहीं अब बाॅक्सिंग सर्किट में एक नया खिलाड़ी आया है जिसने आते ही धूम मचा दी है। खास बात तो ये भी है कि इनका बाॅक्सिंग के शहंशाह मोहम्मद अली से एक खास रिश्ता है जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो। तो चलिए जानते हैं बाॅक्सिंग सर्किट के इस नए दिग्गज के बारे में। साथ ही जानते हैं आखिर इनका मोहम्मद अली से क्या खास कनेक्शन है।

मोहम्मद अली से है ये खास रिश्ता

बाॅक्सिंग सर्किट में जो नया दिग्गज आया है उसका नाम निको अली वाॅल्श है। इन्होंने आते ही धूम मचा दी है और हर कोई इनके नाम से इन्हें पहचान रहा है। दरअसल इनके नाम में अली आता है। इससे भी खास बात तो ये है कि ये बाॅक्सिंग के शहंशाह मोहम्मद अली के नाती हैं। इसलिए इनके बाॅक्सिंग सर्किट में कदम रखते ही भूचाल आ गया है। निको ने एक बड़ी कंपनी से करार किया हुआ है जिसने उन्हें प्रोफेशनल बाॅक्सिंग के लिए तैयार किया है। निको ने जब अपनी पहली बाउट लड़ी तो लोगों को चौंका दिया। दरअसल उन्होंने पहली ही बाउट में पूर्व एमएमए फाइटर जाॅर्ड्न को करारी मात देदी। निको ने उन्हें टेक्निकल तरीके से सीधे नाॅकआउट ही कर दिया।

ये भी पढ़ें- 6 करोड़ का कमरा किराए पर लेकर मेसी परिवार संग रह रहे, जानें क्यों

ये भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा होते बॉलर तो जरूर तोड़ देते ये रिकॉर्ड

पहली प्रोफेशनल बाउट जीती नाॅकआउट से

निको इस वक्त अभी सिर्फ 21 साल के ही हैं और वे अपने बाबा मोहम्मद अली के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। वे अपने अब तक के बाॅक्सिंग करियर में 3 बार हैवीवेट चैंपियन बने हैं। उनकी प्रोफेशनल बाॅक्सिंग का आगाज और साथ में नाम के आगे अली लगा होना लोगों में उनके रौब को और बढ़ावा दे रहा है। निको अपने प्रतिद्वंदी पर बुरी तरह से हावी हो गए थे। इसी के चलते उन्हें 1:49 मिनट पर ही फाइट को रोकने को कहा गया था। बता दें कि उनके करियर की पहली प्रोफेशनल बाउट ओकलाहोमा के हार्ड राॅक होटल में हुई थी। निको ने अपने इस इम्पार्टेंट मुकाबले में अपने बाबा के ही शाॅर्ट्स पहने थे। इससे पता चलता है कि अपने करियर के अहम मोड़ पर वे मोहम्मद अली को अपने साथ ही रखना चाहते थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com