Indian Telecom Sector के लिए कैसा रहेगा 2024

वर्ष 2023 में टेलीकॉम सेक्टर में बहुत कुछ घटा है। इस साल 5जी कनेक्टिविटी को देशभर के अलग-अलग कोनों तक पहुंचाया गया है, तो इसी साल ध्वनि मत से टेलीकॉम बिल 2023 को पारित किया गया। अब ऐसे में साल 2024 भी टेलीकॉम सेक्टर के लिए नई उम्मीदों की राह लेकर आने वाला है। हम यहां बता रहे हैं कि इस साल इस सेक्टर में क्या देखने को मिल सकता है।

2024 में मिलेगी 5G कनेक्टिविटी को गति

इस साल 5G कनेक्टिविटी का तेजी से विस्तार हुआ है। साल 2024 में भी इसमें खूब वृद्धि देखने को मिलेगी। ज्यादातर यूजर्स खुद को 5जी कनेक्टिविटी के साथ अपग्रेड करेंगे। कहा गया है कि इस साल 5G इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या 250 मिलियन (25 करोड़) हो सकती है। दूरसंचार कंपनियां भविष्य को लेकर नई राहें तलाश रही हैं। ऐसे में संभावना है कि अगले साल 5जी सपोर्ट वाले ढेरों फोन लॉन्च किए जाएंगे।

सेटकॉम सेक्टर करेगा वृद्धि

वर्तमान समय को देखते हुए यह पूरी निश्चितता के साथ कहा जा सकता है कि टेलीकॉम कंपनियां 2024 में टैरिफ में बढ़ोतरी करने का पूरा प्रयास करेंगी। इस साल जियो स्पेस फाइबर और यूटेलसैट वनवेब (जो 5जी स्पेक्ट्रम का इंतजार कर रहा है), सेटकॉम में खुद को मजबूत करेंगी। बता दें, जियो पूरी तरह अपना नेटवर्क स्थापित कर चुका है।

ग्रामीण स्तर पर 5G को मिलेगी रफ्तार

एयरटेल पहले ही अपने इरादे स्पष्ट कर चुकी है। कंपनी ने साफ किया है कि आने वाले समय में 5G कनेक्टिविटी को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। ऐसे में जियो की तरफ से भी ग्रामीण स्तर पर 5G को तेजी दी जाएगी।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com