सेलेब्स का स्टाइल कॉपी करने की बजाय अपने चेहरे के हिसाब से ऐसे सेट कराएं अपने बाल

अपना नया हेयर स्टाइल चुनते वक्त अक्सर हम किसी सेलीब्रिटी के हेयरस्टाइल को कॉपी करते हैं। ऐसे में कभी-कभी तो हमारा लुक काफी अच्छा लगता है लेकिन कभी-कभी यह हंसी की वजह भी बन जाती है। हमें अपना हेयरस्टाइल अपने फेस कट के हिसाब से चुनना चाहिए। इससे हम ज्यादा आकर्षक दिखेंगे। कौन सा हेयर स्टाइल आप पर सूट करेगा यह जानने के लिए आप किसी हेयर एक्सपर्ट की भी मदद ले सकती हैं। आज हम आपको आपके चेहरे के आकार के हिसाब से कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आकर्षक लुक पा सकती हैं।सेलेब्स का स्टाइल कॉपी करने की बजाय अपने चेहरे के हिसाब से ऐसे सेट कराएं अपने बाल

लंबे चेहरे वाले लोग ऐसा हेयर स्टाइल चुनें जिससे उनके चेहरे पर ज्यादा बाल ना आएं। ऐसे लोगों पर मीडियम लेंथ के बाल अच्छे लगते हैं। अगर आप के बाल घुंघराले हैं तो अपने बालों की लेंथ ज्यादा रखें। घुंघराले मीडियम लेंथ वाले बाल लंबे चेहरे पर अच्छे लगेंगे। इसके अलावा अगर आपका चेहरा गोल है तो अपने बालों को नीचे से राउंड शेप दें। गोल चेहरे पर छोटे बाल ज्यादा बेहतर लगते हैं। इसके अलावा अगर आपके बाल लंबे हैं तो ऐसा हेयर कट करवाएं जिससे आपके चेहरे पर बाल आएं। अपना गोल चेहरा अगर आप अपने बालों से कवर करेंगी तो यह ज्यादा आट्रैक्टिव नजर आएगा।

सीएम योगी का बड़ा ऐलान: शहीद दरोगा को वीरता पदक, परिवार को 50 लाख की दी जाएगी आर्थिक सहायता

अंडाकार चेहरे वाले लोगों पर कोई भी हेयर स्‍टाइल सूट करता है। ऐसे लोग छोटे या बड़े किसी भी लेंथ के बाल रख सकती हैं, लेकिन अगर आपके बाल पतले हैं तो आपको ब्‍लंट कटिंग नहीं करानी चाहिए। चौकोर फेस पर ज्यादा छोटे बाल अच्छे नहीं लगते। इस तरह के चेहरे पर मीडियम लेंथ बाल ज्यादा अच्छे लगते हैं। चौकोर चेहरे वाले लोग अगर फ्लॉन्ट कट रखें तो ज्यादा अच्छा लगेंगे। अगर आपका फोरहेड, चिक बोन और चिन एरिया चौड़ा है तो आपके चेहरे का शेप दिल के आकार का है। इस आकार के चेहरे पर फ्रेमिंग लेयर्स हेयर स्टाइल सूट करता है, इसलिए चेहरे के आस-पास सॉफ्ट वेव्स काफी अच्छे लगते हैं। अगर आपके बाल लंबे हैं तो लेयर्ड वेव्स आपके बालों पर काफी अच्छे लगेंगे और अगर आपके बाल छोटे हैं तो आप बाउंसी बॉब कट रख सकती हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com