Breaking News

द्रविड़ की जगह इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को मिली कोचिंग की जिम्मेदारी

इन दिनों देश भर में आईपीएल का माहौल चल रहा है। ऐसे में क्रिकेट और क्रिकेटर्स की बात चर्चा का विषय होना इन दिनों आम बात है। आज हम बात करने जा रहे हैं राहुल द्रविड़ की कोचिंग जिम्मेदारी की। दरअसल राहुल द्रविड़ की जगह किसी पूर्व भारतीय खिलाड़ी को कोचिंग की जिम्मेदारियों के लिए चुन लिया गया है। तो चलिए इस पूर्व खिलाड़ी के बारे में जानते हैं जो अब भारतीय खिलाड़ियों को कोचिंग देंगे।

ये पूर्व खिलाड़ी होगा इंडिया को नया कोच
इन दिनों आईपीएल का खुमार जोरों पर है। वहीं आईपीएल के बाद भारतीय टीम एक और सीरीज की तैयारी में है। दरअसल आईपीएल के बाद टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंडिया में ही एक सीरीज खेलेगी। इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पांच मैच होने हैं। सीरीज के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा करना है। खास बात ये है कि भारतीय टीम हर वक्त हर देश में मौजूद नहीं हो सकेगी। यही वजह है कि इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे पर दो अलग-अलग टीमें बनाई जाएंगी। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की बीसीसीआई ने एक अहम फैसला लिया है। दरअसल बीसीसीआई ने आयरलैंड के दौरे के लिए एक अलग ही कोच का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी आयरलैंड दौरे के लिए अलग टीम मेंबर्स का ऐलान नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें-IPL के बाद चुनाव में ड्यूटी करेंगे धोनी, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें-ये है कश्मीरी उमरान मलिक की स्ट्रगल स्टोरी, ऐसे जीती पूरी दुनिया

आयरलैंड दौरे पर 26 जून से होगी इंडिया
भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर 26 जून से 28जून तक रहने वाली है। इस दौरान दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं साउथ अफ्रीकी दौरा खतम करके भारतीय टीम आसानी से इंग्लैंड निकल जाएगी। इंग्लैंड जाने वाले टीम के खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के साथ इंग्लैंड जाएंगे। वहीं आयरलैंड के दौरे पर टीम इंडिया के साथ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के मुख्य वीवीएस लक्ष्मण जाएंगे। क्रिकबज वेबसाइट की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ये खबर सार्वजनिक की है। टीम इंडिया को 1 जुलाई के दिन बर्मिंघम के एजबेस्टन में अंतिम टेस्ट खेलना है। ये टेस्ट इंग्लैंड के दौरे के दौरान इंग्लैंड में ही होगा। फिलहाल फैंस आईपीएल के मजे ले रहे हैं पर आईपीएल के बाद भी सीरीज का सिलसिला खत्म नहीं होगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com