LoC में 48 घंटे में घुसपैठ की कोशिश करते 7 आतंकी ढेर, 1 जवान हुआ शहीद

LoC में 48 घंटे में घुसपैठ की कोशिश करते 7 आतंकी ढेर, 1 जवान हुआ शहीद

जम्मू एवं कश्मीर के माछिल, गुरेज, नौगाम और उरी में पिछले 48 घंटे में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 7 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है. वहीं, बृहस्पतिवार को नौगाम सेक्टर में आतंकियों के साथ गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया. सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को LoC से सटे उरी में 5-6 आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसका सुरक्षा बल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. आतंकियों के साथ गोलीबारी में सेना के दो जवान जख्मी भी हुए हैं.  LoC में 48 घंटे में घुसपैठ की कोशिश करते 7 आतंकी ढेर, 1 जवान हुआ शहीदअब 16 जून से रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम,अच्छे की जगह आए बुरे दिन

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फिलहाल आतंकियों के साथ गोलीबारी जारी है. इससे पहले मंगलवार रात जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा से सटे माछिल सेक्टर के पास सेना ने घुसपैठ की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया था. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे.

पाकिस्तानी सीमा से सटे उरी और नौगाम में बृहस्पतिवार सुबह आतंकियों की ओर से घुसपैठ की यह ताजा घटना है. बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को LoC से सटे उरी में 5-6 आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की. फिलहाल सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. वहीं, बुधवार रात शोपियां में पत्थरबाजी के चलते सुरक्षा बलों का वाहन पलट गया, जिसमें 12 CRPF के जवान घायल हो गए. हालांकि इलाज के बाद सभी जवानों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 
इससे पहले आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला कर दिया था, जिसमें कई जवान शहीद हो गए था. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया था. वहीं, मंगलवार रात कुछ घुसपैठिये भारतीय सीमा के अंदर घुस आए था. इस बीच सेना ने उनकी हरकत भांप ली और फिर दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई थी. इस बीच सेना ने 4 घुसपैठियों को मार गिराया.

इसके साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर लगी बाड़ कटी हुई पाई गई. मालूम हो कि हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी हैं. सीमा पार से घुसपैठ की पाकिस्तान की कोशिशों के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com