मनीष पॉल और संयुक्ता की लवस्टोरी बताती है ‘प्यार है तो सब आसान है’

एंकर, एक्टर और कॉमेडियन मनीष पॉल लोगों के बीच अपने मजाकियां अंदाज के लिए काफी फेमस हैं. इस बात में तो कोई शक नही है की वो जिस शो को होस्ट करते हैं उसमें चार चांद लगा देते हैं. मनीष बहुत मिलनसार भी हैं अभी हाल ही वो टीवी एक्ट्रेस और भाजपा मंत्री स्मृति ईरानी से मिलने उनके घर गए थे. जिसमें उनके कैप्शन पर हंसी और स्मृति की फोटो देखकर फैंस हैरान रह गए थे. आपको बता दें मनीष ने अपने सोशल हैंडल इंस्टाग्राम में ‘ह्यूमन्स ऑफ़ बॉम्बे’ नाम के पेज पर अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए. मनीष ने अपनी लव लाइफ और लाइफ के स्ट्रगल्स के बारे में शेयर किया है. मनीष की वाइफ संयुक्ता बचपन से उनके साथ हैं और दोनों ने मिल कर कई मुसीबतों को झेला है. तो आइए जानते हैं मनीष और संयुक्ता की कहानी कहां से शुरू हुई-

मनीष और संयुक्ता की लव स्टोरी-
मनीष अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते है कि ‘संयुक्ता पर पहली बार मेरा ध्यान तीसरी क्लास के फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में गया था, वो मदर टेरेसा बनी थी और मैं राज कपूर. मनीष ने बताया कि वो दोनों एक दूसरे को स्कूल टाइम से जानते थे. दोनों के बीच दोस्ती तब हुई जब मनीष संयुक्ता की मम्मी से टूयूशन लेने लगे. एक बार मनीष संयुक्ता के साथ फिल्म देख रहे थे. तभी उनको कहीं से एंकरिंग के लिए कॉल आया वो संयुक्ता को वही छोड़ कर भाग गए. तब इनको लगा के संयुक्ता इनसे नाराज हो जाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. मनीष संयुक्ता के बारे में बताते हुए कहते हैं की वो मेरे काम को लेकर खुश थी. तभी मैंने उससे प्यार का इज़हार कर दिया.

कठिन वक़्त में दिया संयुक्ता ने साथ
मनीष बताते हैं की उनको एक्टिंग के लिए कहने वाली संयुक्ता ही थी. उन्होंने ही मनीष को मुंबई जाने और अपने सपने पूरे करने के लिए प्रेरणा दी. मनीष और संयुक्ता ने 2006 में शादी तो कर ली थी फिर भी इनके स्ट्रगल के दिन खत्म नहीं हुए. शादी के समय मनीष की जॉब आरजे कई तौर पर लग गयी थी. संयुक्ता भी टीचर बन गयी थी. हमें एक दूसरे के साथ बहुत कम समय मिलता था. लेकिन संयुक्ता ने कभी कोई शिकायत नहीं की.

मनीष के स्ट्रगल के दिन साल 2008 मैं मनीष की लाइफ में बहुत उथल-पुथल हुई. उनके पास घर के किराए के भी पैसे नहीं थे. फिर इनकी वाइफ संयुक्ता ने सब संभाल लिया. संयुक्ता का कभी मुझ पर से विश्वास कम नहीं हुआ. वो मुझे समझती थी के सब सही होगा. मनीष कहते हैं आज वो जो कुछ भी हैं सयुंक्ता की बदोलत हैं. मनीष और संयुक्ता के दो बच्चे हैं.
By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com