फाइनल से पहले खो गया था नीरज चोपड़ा का भाला, जानें पूरा मामला

टोक्यो ओलंपिक समाप्त हुए काफी दिन बीत चुके हैं पर अब भी उससे जुड़ी बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वहीं ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को लेकर भी एक कहानी सामने आ रही है। दरअसल जब उन्हें फाइनल में भाला फेंकना था तब एक अजीबो गरीब घटना घटी थी। हुआ यूं था कि खिलाड़ी की भाला ही फाइनल से जस्ट पहले खो गया था। तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला और नीरज का भाला आखिर कहां खो गया था।

फाइनल से जस्ट पहले खो गया था नीरज का भाला

ओलंपिक में इस बार दो सिल्वर चार ब्राॅन्ज व एक गोल्ड मेडल भारत आया है। गोल्ड मेडल को भारत में लाने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा हैं। उन्होंने पहले ही अटेम्ट में 87.58 मीटर तक भाला फेंक दिया था। इसी के साथ उन्होंने अपना व देश का गोल्ड मेडल सुनिश्चित भी कर दिया था। खास बात तो ये भी है कि नीरज ओलंपिक के इतिहास में ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले भारत की ओर से पहले एथलीट बन गए हैं। बता दें कि उनका मुकाबला फाइनल में पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम से हुआ था। लोग इस बात को लेकर मीम्स भी शेयर कर रहे थे कि पाकिस्तान फाइनल में कभी भी इंडिया से नहीं जीता है चाहे क्रिकेट हो या फिर ओलंपिक ही क्यों न हो।

ये भी पढ़ें- भारत में फंसा गया ये अफगान खिलाड़ी, नहीं लौटना चाहता अपने मुल्क

ये भी पढ़ें- तो क्या भारत को मिलने वाली है ओलंपिक की मेजबानी, यहां जानें

मिला पाकिस्तानी प्रतिद्वंदी के हाथ में

वहीं जब वे अपना गोल्ड लेकर भारत लौटे तो एक अजीब सी बात सुनने को मिली। दरअसल नीरज ने अपनी जीत की खुशी में टाइम्स आफ इंडिया को इंटरव्यू दिया था और उसमें कहा था, ‘फाइनल खेल के जस्ट पहले मैं अपना जैवलिन खोज रहा था। हालांकि मुझे मेरा भाला नहीं मिला। वहीं फिर मैंने अचानक से देखा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम मेरा भाल थामे हुए हैं और उसे लेते हुए चले आ रहे हैं। तब मैंने कहा ये मेरा भाला है प्लीज इसे मुझे देदो। मैंने कहा मैं यही भाला थ्रो करने वाला हूं और ये मेरा है। उसके बाद ही अरशद ने मुझे मेरा भाला दिया।’ बता दें कि कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि नीरज का भाला अरशद ने चोरी कर लिया था ताकि वे परफॉर्म  न कर पाएं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com