नेटफ्लिक्स सस्ते प्लान में नहीं देगा यह सुविधा, जानिए किसका नुकसान

सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले ओटीटी प्लेटफार्म में शामिल नेटफ्लिक्स जल्द ही अपना नया प्लान भी लाने जा रहा है। यह प्लान काफी सस्ता बताया जा रहा है जो अधिकतर लोगों के लिए किफायती साबित हो  सकता है। लेकिन इस सस्ते प्लान में जैसे की पहले ही यह बात सामने आ चुकी थी कि लोगों को विज्ञापन का सामना करना पड़ेगा ऐसे में लोगों को थोड़ी परेशानी कम हुई क्योंकि सस्ता ऐसे ही मिल जाए यह नेटफ्लिक्स क्यों चाहेगा। लेकिन अब एक और चीज जो इस प्लान को लेकर आ रही है उसने लोगों की दिक्कत बढ़ा दी है। आइए जानते हैं कि क्या है वह चीज।

एक फीचर से धोना पड़ेगा हाथ
ओटीटी और यूट्यूब में अभी तक लोगों को एक चीज सबसे ज्यादा तंग करती थी वह है विज्ञापन। लेकिन फिर भी इनके विज्ञापन हटाकर शो देखने वाले कम हैं। नेटफ्लिक्स के अलावा जी5, अमेजनप्राइम, डिज्नीहाटस्टार और सोनी लिव जैसे ओटीटी प्लेटफार्म भी अपने यहां विज्ञापन से अब बच रहे हैं। लेकिन इनके यहां अभी डाउनलोड करके देखने वाली सुविधा आसानी से दी जा रही है जो पूरी तरह निशुल्क है। लेकिन बताया जा रहा है कि एड सपोर्टेड प्लान में नेटफ्लिक्स आफलाइन कंटेंट देखने की सुविधा नहीं देगा। यानी आप किसी भी मूवी या सिरीज के एपीसोड को सिर्फ आनलाइन देख सकेंगे आफलाइन डाउनलोड करके बाद में नहीं देख सकते।

पूरी तरह मंजूरी नहीं
हालांकि यह खबर अभी मीडिया में आई है लेकिन नेटफ्लिक्स की ओर से अभी इस पर पूरी तरह से अपनी मंजूरी नहीं दी गई है। कंपनी का इस पर विचार चल रहा है लेकिन इसकी संभावना अधिक है। दूसरी तरफ यह नया सस्ता प्लान भारत में सबसे जल्दी लागू हो सकता है। नेटफ्लिक्स भारत में लोगों तक अपनी पहुंच तेजी से पहुंचाना चाहता है। वह चाहता है कि यहां सस्ते इंटरनेट का उपयोग नेटफ्लिक्स के लिए भी हो। वैसे भी इस साल नेटफ्लिक्स ने अपने तीन महीने में दो लाख से ज्यादा उपयोगकर्ता खोए हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com