अब WHATSAPP में वेरिफाइड अकाउंट की शुरुआत, ये होंगी बड़ी शर्तें

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में अब वेरिफाइड अकाउंट की शुरुआत हो रही है. इससे पहले तक ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड अकाउंट्स का ऑप्शन होता है. इन सोशल साइट्स पर अकाउंट वेरिफिकेशन के पैमाने होते हैं. ऐसे ही व्हाट्सऐप पर भी अकाउंट वेरिफिकेशन के पैमाने होंगे यानी हर किसी का व्हाट्सऐप अकाउंट वेरिफाइ नहीं किया जा सकता.

अब WHATSAPP में वेरिफाइड अकाउंट की शुरुआत, ये होंगी बड़ी शर्तें

इससे पहले हमने आपको एक रिपोर्ट बताई थी जिसमें बिजनेस यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप वेरिफाइड प्रोफाइल की टेस्टिंग की जा रही थी. इसे तब विंडोज फोन के लिए ही टेस्ट किया जा रहा था. अब कंपनी ने ऐलान किया है कि यह फीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन में भी काम करेगा.

तेजस्वी ने सुशील मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- चला रहे हैं कालेधन को सफेद करने का धंधा

व्हाट्सऐप ब्लॉग के मुताबिक कुछ बिजनेस अकाउंट्स को पहले से ही व्हाट्सऐप ने वेरिफाइ किया गया है. वेरिफाइ किए गए कंपनी और बिजनेस प्रोफाइल पर ग्रीन बैज दिखेगा. 

व्हाट्सऐप ने यह साफ किया है कि फिलहाल व्हाट्सऐप बिजनेस प्रोफाइल वेरिफिकेशन फिलहाल लिमिटेड यूजर्स के लिए ही है जिन्हें पायलट प्रोजेक्ट में हिस्सा लिया है. वेरिफाइड प्रोफाइल में खास फीचर्स भी जोड़े जाएंगे जिनमें चैट के अंदर यलो मैसेज का ऑप्शन मिलेगा. चैट से इन मैसेज को डिलीट नहीं किया जा सकेगा.

इस फीचर के अलावा भारतीय यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर आने वाला है. व्हाट्सऐप जल्द ही UPI इंटीग्रेशन फीचर देगा जिसके तहत इस ऐप से पैसे भी ट्रांसफर किए जा सकेंगे. WAbetainfo से एक स्क्रीशॉट शेयर की गई थी जिसमें UPI इंटीग्रेशन देखा जा सकता है. फिलहाल इसकी ट्स्टिंग शुरू हो गई है, लेकिन यह साफ नहीं है कि इसका अपडेट सभी यूजर्स को कब दिया 

You May Also Like

English News