फेडरर टेनिस को हमेशा के लिए कह देंगे बाय-बाय!, बताया क्या करने जा रहे

टेनिस के महानतम खिलाड़ी रोजर फेडरर के संन्यास को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि उन्हें दुनिया के नंबर 1 टेनिस प्लेयर का दर्जा प्राप्त रहा है। वहीं विंबलडन 2021 के बाद उनका टेनिस खेलने का सफर खत्म हो जाएगा,ऐसा कहा जा रहा है। बता दें कि बुधवार को फेडरर विंबलडन में  क्वार्टर फाइनल मैच हार गए थे तबसे ही उनके संन्यास लेने की बातें सामने आ रही हैं। उनके फैंस सोच में पड़ गए हैं कि वे अगले साल टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं। आइए जानते हैं इस पर खुद फेडरर ने क्या कहा।

8 बार जीता है विंबलडन का खिताब

बता दें कि रोजर फेडरर ने 8 बार विंबलडन खिताब अपने नाम किया है। वहीं दुनिया में जब भी टेनिस की बात होती है तो फेडरर का नाम जरूर लिया जाता है। उनके मैदान पर आते ही लोग उनके अभिवादन व सम्मान में खड़े हो जाते हैं। बता दें कि इस बार वे टूर्नामेंट में 22वीं बार मैदान पर उतरे थे। हालांकि पोलैंड के हुबर्ट हुर्काज ने उन्हें 6-3, 7-6, 6-0 के स्कोर से हरा दिया।

ये भी पढ़े :-ये इंडियन क्रिकेटर है दिलीप कुमार का जबरा फैन, जानें कयों लेकर भागा टीवी

20 बार जीती है ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप

मालूम हो कि बीते साल फेडरर के घुटनों का ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद से उन्होंने महज 8 मैच ही खेले हैं। बता दें इस मुकाबले में फेडरर के रैकेट से वैसे स्ट्रोक्स निकलते नहीं दिखे जो पहले दिखा करते थे। लोग बोले कि ये पहले वाले फेडरर नहीं रहे। बता दें कि एक माह बाद वे 40 साल के हो जाएंगे। फेडरर ने 20 बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन का खिताब भी जीता है। वहीं जब फेडरर से पूछा गया कि क्या ये मैच उनका आखिरी मैच है तो उन्होंने कहा, ‘मैं अभी कुछ कह नहीं सकतामुझे इस पर सोचना होगा।’

ये भी पढ़े :-टोक्यो में दर्शकों के बिना होगा ओलंपिक, जापानी प्रधानमंत्री ने किया आपातकाल का ऐलान

रिटायरमेंट की बात पर जानें क्या कहा

वहीं फेडरर ने आगे कहा, ‘अभी संन्यास नहीं ले रहाउम्मीद है कि अभी मेरे पास खेलने का लक्ष्य है।’ बता दें कि रोजर फेडरर ने अब तक कुल 429 ग्रैंड स्लैम मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ तीन मैच ही 6-0 के स्कोर से गंवाए हैं। इससे पहले इस तरह से वो दो बार फ्रेंच ओपन में हारे थे। वहीं तीसरी बार इस मुकाबले में इस तरह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com