सचिन ने ठाना, बेटी को इस प्रोफेशन में कराना चाहते हैं काम

सचिन कितने महान बल्लेबाज रहे हैं ये तो सब जानते हैं लेकिन व्यक्तिगत तौर पर वो कितने दयालु इंसान हैं उससे जुडी कई कहानिया समय-समय पर इंटरनेट पर शेयर होती ही रहती हैं। अब सचिन की महानता को लेकर एक और बात सामने आ रही है। बता दें कि सचिन ने हाल ही में एक गरीब परिवार की मदद करने के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर सचिन ने कैसे और क्यों इस परिवार की मदद करने की ठानी हैं।

 ये है इस गरीब परिवार का सपना

बता दें कि महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के रहने वाले इस गरीब परिवार के रोजगार का एक ही सहारा है और वो है किसानी। लेकिन इस परिवार ने अपनी बेटी को डॉक्टर बनाने की ठानी हैं जिसके लिए उन्होंने कई जगहों पर लोन के लिए अप्लाई किया था पर गारंटी नहीं होने के कारण इन्हें लोन नहीं मिल पा रहा था। लेकिन जब बात सचिन के कानों तक आई तो उन्होंने इस बेटी के सपने को पूरा करने का बीड़ा उठा लिया। बता दें कि सचिन अकसर ही अपनी जनसेवा की भावन को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

खुद बेटी ने बताई पूरी कहानी

बता दें कि सचिन की मदद का खुलासा खुद उस बेटी ने किया है जिसकी मदद को सचिन आगे आए हैं। दीप्ति विश्वासराव नाम की इस लड़की का एक वीडियो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने सचिन तेंदुलकर का आभार व्यक्त किया है। मालूम हो कि ये वीडियो सेवा सहयोग फाउंडेशन ने अपने अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो में दीप्ती ने कहा ” मैं सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने मेरे सपने को पूरा करने में मेरी मदद की है। मेरे परिवार में 4 लोग हैं। पिता किसान और माँ ग्रहणी है। पिता के लिए बिना मदद के मेरा सपना पूरा करना संभव नहीं था।

बेटी बनेगी गांव की पहली डॉक्टर

बता दें कि सचिन तेंदुलकर की ये फाउंडेशन पहले भी कई बेटियों के भविष्य उज्वल बनाने में अग्रसर रही है। दीप्ति भी उन बेटियों में से एक हैं। अब दीप्ति बहुत जल्द ही डॉक्टर बनने वाली हैं। बता दें कि दीप्ति अपने गांव की पहली डॉक्टर होंगी। डॉक्टर हो जाने के बाद वो अपने गांव के लोगों का इलाज मुफ्त में करना चाहती हैं।

ऋषभ वर्मा
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com