सहवाग ने की भविष्यवाणी , इतिहास का सबसे बड़ा खिलाड़ी बनेगा ये खिलाड़ी

आईपीएल का खुमार वैसे ही फैंस के सिर चढ़ा हुआ है। ऐसे में कई खिलाड़ियों को लेकर नई-नई बातें सामने आ रही हैं। कभी किसी की पर्सनल लाइफ तो कभी किसी खिलाड़ी के स्ट्रगल की स्टोरी इंटरनेट पर वायरल हो रही है। ऐसे में भविष्यवाणी भी हो गई है कि कौन सा खिलाड़ी इतिहास का सबसे बड़ा क्रिकेटर बनेगा और उसे सदियों तक याद रखा जाएगा। इस बात की भविष्यवाणी एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने की है। तो चलिए पता लगाते हैं कि इतिहास का सबसे बड़ा खिलाड़ी कौन बनेगा और इस बात की भविष्यवाणी आखिर कौन करेगा।

सहवाग की भविष्यवाणी हुई वायरल

इन दिनों इंटरनेट पर एक भविष्यवाणी काफी वायरल हो रही है। दरअसल इस भविष्यवाणी में बताया गया है कि इतिहास का सबसे बड़ा क्रिकेटर कौन बनेगा। इस बात के बारे में किसी और ने नहीं बल्कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया है। ये पहले भारतीय टीम के शानदार ओपनर रहे हैं। वीरेंद्र सहवाग ने भविष्य में सबसे बड़े खिलाड़ी का खुलासा करते हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत का नाम लिया है। सहवाग बोले अगर इन्होंने 100 टेस्ट खेले तो इस विकेटकीपर-बल्लेबाज का नाम किताबों में आऩे वाली पीढ़ी को पढ़ाया जाएगा।

ये भी पढ़ें-द्रविड़ की जगह इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को मिली कोचिंग की जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें-IPL के बाद चुनाव में ड्यूटी करेंगे धोनी, जानें पूरा मामला

ऋषभ पंत दुनिया के सफल बल्लेबाज

बता दें कि ऋषभ पंत क्रिकेट की दुनिया के सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। वे टी20 क्रिकेट में अपने कारनामों को लेकर काफी फेमस भी हुए थे। दरअसल उन्होंने टी20 खेल में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। खास बात तो ये है कि हाल के दिनों में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अपने झंडे गाड़े हैं। इन्होंने 30 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 40.85 की औसत से 1920 रन बटोरे हैं। इतने रन बटोरने के चक्ककर में उन्होंने चार सेंच्युरी भी जड़ी है। वहीं इसमें नौ पचासे भी शामिल हैं। इस वक्त पंत केवल 24 साल के ही हैं। इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में 120.12 की स्ट्राइक रेट से 185 रन बना डाले हैं। ऐसे में सहवाग ने कहा कि अगर वे 100 से अधिक टेस्ट खेलते हैं तो इतिहास में ऋषभ का नाम अमर हो जाएगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com