कॉफ़ी के सेवन से हो सकता है सांवलेपन का खतरा

लड़किया अपने रंग को सांवलेपन से बचाने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाती है, जब भी धुप में बाहर जाती है तो अपने चहेरे को कपडे से कवर कर के जाती है ताकि सूरज की हानिकारक किरणे उनके रंग को सांवला ना बना पाए. पर क्या आप जानती है कुछ खाने पीने की चीजों से भी आपकी रंगत सांवली हो सकती है. इन चीजों के सेवन से खून की नलिकाए सिकुड़ने लगती है जिससे त्वचा की कोशिकाओं पर बहुत बुरा असर पड़ता है. और आपका रंग धीरे धीरे सांवला होने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपका रंग सांवला हो सकता है.

कॉफ़ी के सेवन से हो सकता है सांवलेपन का खतरा

1-बहुत से लोगो को मीठा खाना बहुत पसंद होता है,अगर आप भी अधिक मात्रा में मीठी चीजों का सेवन करते है तो सावधान हो जाये, क्योकि इनके सेवन से ब्लड शुगर लेवल बढ़ता है जिससे आपका गोरा रंग सांवला होने लगता है.

#बड़ी खबर: रविवार को होगा कैबिनेट विस्तार, अमित शाह के मंथन का दौर जारी, सभी मंत्रियों से…

2-आजकल समय बचाने के चक्कर में कई लोग नाश्ते में व्हाइट ब्रेड का सेवन करते है. पर हम आपको बता दे की अधिक मात्रा में इसके सेवन से हमारी बॉडी में इंसुलिन लेवल बढ़ जाता है. जिससे हमारी स्किन ऑयली होने लगती है. और रंग में सांवलापन आ जाता है.
 
अभी-अभी: भगवाधारी गुंडों ने कट्टे की नोंक पर BHU छात्र को नंगाकर लात घूसों से की पीटाई

3-कई लड़कियों को अधिक मात्रा में कॉफ़ी का सेवन करने की आदत होती है,अगर आपको भी ज़्यादा कॉफ़ी पीने की आदत है तो आज से ही इस आदत को बदल दे. इसका अधिक सेवन करने से चेहरे सांवला होने लगता है. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com