इस भारतीय खिलाड़ी ने टी20 में जड़ा दोहरा शतक, 17 गेंदों में बनाए 102 रन!

क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मैट टी20 में एक शतक लगाना ही बड़ी बात मानी जाती है। ऐसे में अगर कोई दोहरा शतक लगा दे तो वो किसी अजूबे से कम नहीं माना जाएगा। दिल्ली के रहने वाले एक भारतीय क्रिकेटर ने तो ऐसा कर भी दिखाया है। उन्होंने टी20 फार्मैट के एक मैच में दोहरा शतक बना कर सभी को चौंका दिया और नाबाद 205 रन बना डाले। तो चलिए जानते हैं इस टैलेंटेड भारतीय खिलाड़ी के बारे में।

17 गेंदों पर बना डाले 102 रन

दिल्ली के रहने वाले भारतीय क्रिकेटर सुबोध भाटी ने ये कारनाम करके दिखाया है। एक टी20 मैच में उन्होंने लगातार दो शतक बना कर कुल 205 रनों की पारी खेल डाली है। उनकी इस बेहतरीन पारी ने क्रिकेट एक्सपर्ट्स को चौंका दिया है। इससे भी बड़ी बात तो ये है कि इस खिलाड़ी ने महज 17 गेंदों पर ही 102 रनों की बारिश कर दी थी। इसका मतलब ये हुआ कि उन्होंने 17 गेंदों पर सिर्फ छक्के ही जड़े, तब जाकर इतना रन जरा सी गेंदों पर वो बना पाए हैं। बता दें कि ये कारनाम उन्होंने सिंबा टीम के खिलाफ किया है।

अपनी पारी में 17 छक्के व 17 चौके जड़ बनाए 205 रन

क्लब टी20 मैच में सुबोध ने अपनी टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी ली थी और वे ओपनिंग से पारी खत्म होने तक नाबाद ही पवेलियन में लौटे हैं। उन्होंने अपनी पूरी पारी में 79 गेंदें खेली हैं जिसमें 17 छक्के और 17 चौके शामिल हैं। सुबोध की टीम ने इतने सारे चौकों और छक्कों की बदौलत ही मैच में कुल 256 रन बना डाले थे। सुबोध ने कुल दो शतकों के दम पर 205 रनों का योगदान दिया। वहीं दो अन्य बल्लेबाजों ने टीम को 31रनों का योगदान दिया। दूसरी टीम का कोई भी गेंदबाज उनकी धुंआधार बल्लेबाजी के आगे टिक नहीं सका। उन्होंने 250 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्ला घुमाया और रनों की बारिश कर दी। खास बात तो ये रही कि सुबोध की टीम ने 20 ओवर में महज 1 ही विकेट गंवाया था। इसके साथ ही पूरी टीम ने एक विकेट पर 256 रन बना डाले थे। इससे पहले सुबोध ने घरेलू टूर्नामेंट में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है और दिल्ली की टीम को कई मैचों में धूल चटाई है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com