यूरो 2020 में इन खिलाड़ियों ने किए सबसे अधिक गोल, फिर भी टीम हुई बाहर

बता दें कि यूरो कप 2020 टूर्नामेंट अपने अंतिम पड़ाव पर चल रहा है। इटली की टीम ने फाइनल्स में अपनी जगह बना ली हैं।  दूसरे सेमी फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और डेनमार्क की टीमों के बीच जोरदार टक्कर होने की उम्मीद हैं।अब बहुत जल्द ही किसी बेहतरीन फुटबाॅल टीम को यूरो कप 2020 का खिताब मिलने वाला है। आज हम बात करेंगे यूरो कप 2020 के ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपनी टीम के लिए दनादन गोल दागे और पसीने निकाले पर उनकी टीम फिर भी इस खिताब को पाने के मद्देनजर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई व टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

1. क्रिस्टियानों इतने गोल के साथ हैं नंबर वन

इस बार के यूरो कप टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी की बात करें को सबसे पहला नाम पुर्तगाल के कैप्टन व सुपरस्टार फुटबाॅलर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का आता है। रोनाल्डो ने टूर्नामेंट के 4 मैचों में 5 गोल किए थे। उनके इन्हीं पांच गोलों की वजह से उनकी टीम राउंड ऑफ सिक्सटीन तक तो पहुंची पर उसे बेल्जियम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

ये भी पढ़े :-ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी, धोनी इस टीम से खेल सकते हैं अगला आईपीएल

2. इस खिलाड़ी ने 5 मैच में किए 5 गोल

दूसरे नंबर पर चेक गणराज्य के धुंआधार फुटबाॅलर पैट्रिक शिक हैं। पैट्रिक इस लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद आते हैं। दरअसल उन्होंने 5 मैचों में अपनी टीम के लिए 5 गोल किए हैं। उन्होंने इतने गोल किए फिर भी उनकी टीम को क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के खिलाफ हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ गया। खास बात ये रही कि शिक ने टूर्नामेंट में बाहर होने से पहले आखिरी मैच में भी टीम के लिए एक गोल किया था।

ये भी पढ़े :-बाइक के शौकीन धोनी के पास है इन विंटेज कारों का कलेक्शन

3. जिस मैच में टीम हुई बाहर उसमें किए दो गोल

तीसरे नंबर के बेहतरीन खिलाड़ी व फुटबाॅलर करीम बेंजेमा हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में करीब 5 वर्ष बाद फ्रेंच टीम में वापसी की थी। उन्होंने अपनी टीम की ओर से 4 मैचों में 4 गोल किए थे। बता दें कि स्विट्जरलैंड की टीम ने फ्रेंच टीम को टूर्नामेंट के एक मैच में हरा कर बाहर का रास्ता दिखा दिया था। खास बात ये है कि जिस मैच में टीम बाहर हुई उसमें बेंजेमा ने 2 गोल किए थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com