इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने की भारतीय लड़की से शादी

अकसर क्रिकेटर्स और उनके अफेयर या फिर निजी जीवन को लेकर चर्चाएं तेज रहती हैं। हाल ही में 24 अक्टूबर के दिन आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले भारतपाक मैच में पाकिस्तान ने जब से जीत दर्ज की है, तबसे वहां के खिलाड़ियों के निजी जीवन में इंटरेस्ट अधिक लेने लगे हैं। वहीं पाकिस्तानी प्लेयर्स की बात करें तो कई सारे ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी की है। तो चलिए जानते हैं कि किन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारतीय महिलाओं से शादी करके घर बसाया है।

1. शोएब मलिकसानिया मिर्जा

ये तो पाकिस्तान और भारत का सबसे फेमस कपल है। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ऑलराउंडर हैं और उन्होंने साल 2010 में भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा संग शादी रचाई थी। अब कपल का दो साल का एक बेटा भी है। दोनों अब भी अपनेअपने देश के लिए ही खेलते हैं।लेकिन एक दूसरे के खेल को सपोर्ट करने का कोई भी मौका ये कपल नहीं छोड़ता हैं। 

2.हसन अलीशामिया आरजू

बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की पत्नी शामिया भी भारतीय हैं। शामिया हरियाणा के पलवल की रहने वाली थीं। वे एयरोनाॅटिकल इंजीनियर रह चुकी हैं। दोनों ने दुबई में निकाह किया और उसके बाद शामिया पाकिस्तान में ही खिलाड़ी के साथ में सेटल हो गईं।

3.जहीर अब्बासरीता लूथरा

पाकिस्तानी खिलाड़ी जहीर अब्बास ने 1988 में शादी की थी। उन्होंने जीवनसाथी के तौर पर एक भारतीय महिला को चुना। बता दें कि उनकी पत्नी का नाम रीता लूथरा है और उन्होंने शादी के बाद अपना धर्म परिवर्तित कर लिया था। मालूम हो कि अब्बास पाकिस्तान के बेहतरीन बाॅलर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- इन 3 कमियों को दूर कर ले भारत, तो पहुंच सकता है सेमीफाइनल में

ये भी पढ़ें- इन क्रिकेटर्स की पत्नियां हैं डाॅक्टर-इंजीनियर, जानें कितनी क्वालिफाइड हैं

4.मोहसिन खान और रीना राॅय

बता दें कि मोहसिन खान 80 के दशक के शानदार खिलाड़ी रहे हैं। वहीं उनका चक्कर भारतीय अभिनेत्री रीना राॅय के साथ में चलता था। खास बात ये है कि आम तौर पर भारतीय महिलाओं ने शादी करके पाकिस्तान में पति संग घर बसाया पर मोहसिन खुद रीना संग मुंबई में ही सेटल हो गए। दोनों की एक बेटी है जिसका नाम जन्नत है। हालांकि दोनों की शादी लंबे वक्त तक नहीं चली। 1990 की शुरुआत में ही दोनों का तलाक हो गया था। बता दे मोहसिन ने कई बॉलीवुड में भी अभिनय किया है। 

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com